विंध्य कारिडोर के प्रगति की 12 घंटे के अंदर मीरजापुर के डीएम ने मांगी रिपोर्ट

मीरजापुर में एक अगस्त को आ रहे गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम को देखते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ विंध्य कारिडोर परियोजना का निरीक्षण किया। 12 घंटे के अंदर इसके प्रगति की रिपोर्ट नगर मजिस्ट्रेट और लोक निर्माण विभाग से देने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:01 PM (IST)
विंध्य कारिडोर के प्रगति की 12 घंटे के अंदर मीरजापुर के डीएम ने मांगी रिपोर्ट
विंध्य परिक्रमा पथ का निरीक्षण करते डीएम प्रवीण कुमार (बाएं से तीसरे)साथ में नगर मजिस्ट्रेट विनय तिवारी व अन्य अधिकारी।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। जनपद में एक अगस्त को आ रहे गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम को देखते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने विंध्य कारिडोर परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से मंदिर के परिक्रमा पथ और गलियों के निर्माण की जानकारी ली। 12 घंटे के अंदर इसके प्रगति की रिपोर्ट नगर मजिस्ट्रेट और लोक निर्माण विभाग से देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा कि परियोजना के दायरे में टूटने वाले व अभी तोड़े जाने वाले तथा रजिस्ट्री को रह गए मकानों का डिटेल अविलंब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट विनय सिंह व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता कन्हैया झा आदि से एक अगस्त के पहले सारे मकानों को तोड़वाकर गलियाें को साफ कराने का निर्देश दिया। कहा कि जो भी मकान परियोजना के दायरे में आ रहे हैं, उनका कार्य पूरा हो जाना चाहिए। कहीं पर कोई कमी न रह जाए।

डीएम ने पुरानी वीआइपी, कोतवाली रोड, पक्का घाट आदि स्थानों को भी देखा। पक्के घाट की गलियों के ऊपर से गुजरे तारों को हटाने का निर्देश बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज यादव को दिया। कहा कि मंदिर व गलियों के आसपास जितने जर्जर तार हैं, उनको बदल दिया जाए। जो लूज हैं, उनको दुरूस्त किया जाए। जर्जर खंभों को भी हटा दिया जाए। नगर पालिका से कहा कि कोतवाली रोड के किनारे बह रहे गंदे पानी और मलबे को चार दिन के अंदर हटा दिया जाए। पानी भी नहीं बहना चाहिए। गलियों में घुम रहे पशुओं पर पाबंदी लगाने को कहा। मंदिर के आसपास बाइक देखकर नाराजगी जताई। बताया कि मां का दर्शन-पूजन करने के बाद मुख्यमंत्री जीआइसी में आयोजित जनसभा को संबोधित करने जाएंगे।

विंध्य कारिडोर के साथ ही विंध्याचल मंदिर को ट्रस्ट घोषित करने की शासन से मांग 

मीरजापुर सेवा समिति के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने विंध्याचल मंदिर में अव्यवस्था के खिलाफ कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर विरोध जताया। साथ ही विंध्य कारिडोर निर्माण के साथ ही विंध्याचल मंदिर को ट्रस्ट घोषित करने की शासन से मांग की। इससे संबंधित मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन आयुक्त को सौंपा। कहा कि विंध्याचल के हित में उसे ट्रस्ट घोषित करना जरूरी हो गया है। साथ ही वहां अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के साथ ही श्रद्धालुओं के हित में जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता है

chat bot
आपका साथी