उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड में जब चल रही है जांच तो फिर कैसे हो गयी पदोन्नति!

अभियंता को केवल प्रोन्नति ही नहीं बल्कि पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के डिसकॉम में मुख्य अभियंता के पद पर तैनाती भी दे दी गयी है। जिससे अब यूपीपीसीएल पर सवाल खड़ा हो गया है। जो विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:23 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:23 AM (IST)
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड में जब चल रही है जांच तो फिर कैसे हो गयी पदोन्नति!
पीवीवीएनएल के डिसकॉम में मुख्य अभियंता के पद पर तैनाती भी दे दी गयी है।

वाराणसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार सिंह को प्रोन्नत कर दिया है। वह भी तब जबकि उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। अभियंता को केवल प्रोन्नति ही नहीं बल्कि पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के डिसकॉम में मुख्य अभियंता के पद पर तैनाती भी दे दी गयी है। जिससे अब यूपीपीसीएल पर सवाल खड़ा हो गया है। जो विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इससे पूर्व अभियंता अशोक कुमार सिंह आजमगढ़ मंडल में अधीक्षण अभियंता के पद पर तैनात थे। उस दौरान वहां भूमिगत केबल का कार्य चल रहा था। तब कार्य के गुणवत्ता को लेकर सवाल उठे थे। इसकी शिकायत यूपीपीसीएल के एमडी से भी की गई थी। तब उन्होंने इसकी जांच पूर्वांचल डिसकॉम के एमडी से कराई थी। जिसमें अभियंता अशोक कुमार दोषी पाए गए थे। तब पूर्वांचल डिसकॉम के एमडी ने 31 जनवरी 2021 को आरोप पत्र सहित अनुशासनात्मक कार्यवाई के लिए मुख्यालय भेजा था।

अब पदोन्नति के बाद पूर्वांचल डिसकॉम प्रशासन ने 22 जून 2021 को यूपीपीसीएल के एमडी ( कार्मिक एवं प्रबंधन) को पत्र लिखकर सूचित किया है कि अशोक कुमार सिंह के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। विभागीय नियमानुसार यदि किसी मामले किसी अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ जांच चल रही हो तो उसको तैनाती नहीं दी जा सकती है। सवाल यह है कि यूपीपीसीएल ने उनको किस आधार पर तैनाती दे दी है।

chat bot
आपका साथी