जब वाराणसी के अंधरापुल पर चप्पल खरीदने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बुजुर्ग कारीगर की तारीफ की

वाराणसी नगर भ्रमण के दौरान शनिवार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की गाड़ियों का काफिला अचानक अंधरापुल स्थित एक जूते चप्पल की दुकान पर रुक गया। वहां पुलिस बल और वीआइपी गाड़ियों के काफिले को देख मौजूद आसपास के लोग सकते में आ गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:33 PM (IST)
जब वाराणसी के अंधरापुल पर चप्पल खरीदने पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बुजुर्ग कारीगर की तारीफ की
वाराणसी में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अंधरापुल स्थित एक जूते चप्पल की दुकान से चप्‍पल की खरीदारी की।

वाराणसी, जेएनएन। नगर भ्रमण के दौरान शनिवार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की गाड़ियों का काफिला अचानक अंधरापुल स्थित एक जूते चप्पल की दुकान पर रुक गया। वहां पुलिस बल और वीआइपी गाड़ियों के काफिले को देख मौजूद आसपास के लोग सकते में आ गए। कार से उतरे धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ी ही सादगी से शिल्पकार लाल बहादुर की दुकान में प्रवेश किया। दुकान में रखे जूते और चप्पल का अवलोकन किया। मौके पर तैयार हो रहे जूते की कारीगरी देखी। बुजुर्ग लाल बहादुर से वह काफी प्रभावित हुए। झटपट उन्होंने एक जोड़े चप्पल का ऑर्डर दे दिया। बदले में दो सौ रुपये का भुगतान भी किया। केंद्रीय मंत्री के आने की सूचना मिलते ही भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। खरीदारी के बाद उन्होंने शिल्पकार लाल बहादुर और कार्यकर्ताओं के साथ तस्वीर ली। इसके पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष सिद्धनाथ शर्मा, पार्षद सुशील गुप्ता,प्रिंस कुमार, राजेंद्र यादव, विनोद कुरील, तारक नाथ अग्रहरि व संजीव जायसवाल इत्यादि कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया।

सीएनजी से नाव संचालन पर नाविकों की अधिक होगी कमाई और पर्यावरण का भी होगा संरक्षण

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को खिड़किया घाट विस्तारीकरण व सुंदरीकरण का निरीक्षण किया। घाट पर बनाए जा रहे सीएनजी स्टेशन के बारे में जानकारी ली। साथ ही सीएनजी से नौका संचालन की टेस्टिंग भी कराई। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग सफल रही है, जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका बड़े पैमाने पर शुभारंभ करेंगे। संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन के बाद पेट्रोलियम मंत्री खिड़किया घाट पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा की शुरूआत पीएम ने काशी से ही की थी। काशी में घरेलू ईंधन तो पाइप में मिल गया। पीएम की कल्पना है कि गंगा में चलने वाली नाव, डीजल के बजाय सीएनजी से चले ताकि नाविकों की बचत हो सके। उनकी कमाई बढ़ेगी। इससे नाविकों का खर्च कम होगा और दूसरी ओर से पर्यावरण का भी संरक्षण होगा।

chat bot
आपका साथी