पूर्वांचल में बादलों ने की जोरदार बरसात, गांव शहर सब पानी-पानी, जानिए कैसा रहेगा शहर का मौसम Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मंगलवार की दोपहर से जारी बरसात रात भर जारी रही, जबकि बुधवार की सुबह भी आसमान बादलाें के कब्‍जे में रहा और बूंदाबांदी जारी रही। रात भर गरज चमक के साथ जारी बरसात ने सुबह तक शहर को अपनी आगोश में ले रखा था। बरसात के साथ ही समूचे शहर के निचले इलाकों में जलभराव की समस्‍या से लोगों का सुबह निकलना भी दूभर हो गया।

माैसम विभाग के आंकडों के अनुसार अब इस सप्‍ताह के अंत तक बादलों की सक्रियता कम होगी मगर अगले चौबीस घंटों तक बादलों की यही स्थिति बरकरार रह सकती है। हालांकि आने वाले सप्‍ताह तक मौसम साफ होगा और तापमान में भी मामूली इजाफा होगा। जबकि बादलों के छंटने के साथ ही सुबह हल्‍की ओस और कोहरे की स्थिति बनने लगेगी। इसी के साथ ही अक्‍टूबर माह की शुरुआत के साथ ही ठंड की दस्‍तक हो जाएगी।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा, वहीं न्‍यूनतम तापमान 23.7 डिग्री रहा जो सामान्‍य से तीन डिग्री कम था। 0.2 मिमी जहां बाबतपुर क्षेत्र में बारिश दर्ज की गई जबकि आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 89 आैर न्‍यूनतम 87 फीसद रही। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में पूर्व की भांति ही सघन बादलों की सक्रियता बनी हुई है। 

कोतवाली थाना क्षेत्र के पंचगंगा घाट पर लगभग 100 वर्ष पुराना जर्जर भवन बुधवार को अचानक गिर गया इस भवन में 9 लोग फंसे होने की आशंका पर काल भैरव चौकी इंचार्ज हर्ष कुमार भदौरिया ने अपनी जान की परवाह न करते हुए तत्काल रेस्क्यू टीम के साथ 9 लोगों को सकुशल बाहर निकाला घटनास्थल पर पहुंचे कोतवाली क्षेत्राधिकारी बृजनंदन राय थाना प्रभारी महेश पांडेय भी मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.