वाराणसी में जलजमाव से नारकीय हुआ जनजीवन, नगर निगम तक गुहार लगाकर हार गई जनता

सीसी रोड बनने के बाद जलनिकासी की नाली बनाई गई लेकिन पानी निकलने का जगह नहीं होने के साथ नाली कूड़े कचरे से पट चुकी है। कर्मनवीर पुर मोड़ सुसुवाही यूनियन बैंक से लेकर बाजार और हैदराबाद गेट के आगे की स्थिति काफी खराब हो चुकी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:36 PM (IST)
वाराणसी में जलजमाव से नारकीय हुआ जनजीवन, नगर निगम तक गुहार लगाकर हार गई जनता
वाराणसी में बरसात और सीवर का पानी सड़क और बह रहा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। नगर निगम सीमा में शामिल कालोनियों की स्थिति बरसात और जलनिकासी न होने के कारण काफी नारकीय हो गया है। करौंदी से बाईपास जाने वाले सीसी रोड की स्थिति तो पहले से ही जर्जर हो चुकी है बाकी बचा नाली का पानी सड़क पर मलजल के साथ बहने से और भी नरक की स्थिति बन गई है।

इस मार्ग पर सीसी रोड बनने के बाद जलनिकासी की नाली बनाई गई लेकिन पानी निकलने का जगह नहीं होने के साथ नाली कूड़े कचरे से पट चुकी है। बरसात और सीवर का पानी सड़क और बह रहा है। कर्मनवीर पुर मोड़, सुसुवाही यूनियन बैंक से लेकर बाजार और हैदराबाद गेट के आगे की स्थिति काफी खराब हो चुकी है। राहगीरों और छात्रों का पैदल निकलना मुश्किल है। सुसुवाही के पूर्व प्रधान प्रतिनिधि गुड्डू पटेल ने बताया कि इंटरनेट मीडिया से लेकर नगर आयुक्त तक कई प्रार्थना पत्र दे चुका लेकिन कुछ नही हुआ।

युवा नेता दीपक सिंह राजवीर और अवनीश सिंह जय ने बताया कि फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप पर शिकायत के बाद भी कोई सुधार नही हो रहा है। चार दिन पहले सुसुवाही के आदित्य स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के लोगों ने रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह से समस्या के बारे में बताया लेकिन कुछ नही हो सका।

कॉलोनियों में जलजमाव से घर से बाहर निकलना मुश्किल : सुसुवाही के गणेशपुरी कालोनी के मुख्य मार्ग पर जलजमाव के कारण लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसमें दिवाकर राय, डॉ. अंशु राय, भोनू सी सिंह, पप्पू सिंह के घर मे पानी घुस जाने के कारण बाहर निकलना मुश्किल है। महामना पुरी के लेन नं 11 में एक अपार्टमेंट के पहले जलजमाव के कारण रास्ता भी डूब गया है। यहां के रमाकांत मिश्र, वीके मिश्रा, एस एस एस यादव, बाबा लखेन्द्र, ज्योति मुखर्जी ने बताया कि कोरोना काल में जलजमाव से संक्रामक रोगों का खतरा है। इसके अलावा डाफी से भगवानपुर मार्ग पर भी जलजमाव के कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी