बारिश होने से वाराणसी शहर में जल जमाव व कीचड़ की समस्या, जगह-जगह थमे वाहनों के पहिए

तेज मूसलधार बारिश ने सोमवार को एक बार फिर कई मार्गों को जलमग्न कर दिया। कुछ घंटों की बारिश ने पूरे शहर की राह थाम दी। इससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:32 AM (IST)
बारिश होने से वाराणसी शहर में जल जमाव व कीचड़ की समस्या, जगह-जगह थमे वाहनों के पहिए
बारिश होने से वाराणसी शहर में जल जमाव व कीचड़ की समस्या, जगह-जगह थमे वाहनों के पहिए

वाराणसी, जेएनएन। तेज मूसलधार बारिश ने सोमवार को एक बार फिर कई मार्गों को जलमग्न कर दिया। कुछ घंटों की बारिश ने पूरे शहर की राह थाम दी। इससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाइक समेत तमाम वाहनों में पानी घुसने से लोगों के वाहन बंद हो गए जिसे चालू करने में घंटों मशक्कत करनी पड़ी। बारिश का असर केवल दिन में नहीं रात में भी दिखा। जल जमाव से निचले इलाकों में पानी भरा रहा। वहीं कीचड़ होने से लोग दुश्वारियां झेले। शहरी के आउटर इलाकों में बसी कालोनियां जलमग्न होने के साथ कीचड़ से जूझी।

तेज बारिश के चलते अधिकांश मार्गों पर जल जमाव दिखा। नगवा चुंगी से लेकर सामनेघाट, खोजवां शिल्पी हाल के मार्ग, रविंद्रपुरी, किरहिया-नरिया आदि मार्गों पर जलजमाव घंटों रहा। सामनेघाट निवासी अनूप यादव का कहना है कि बारिश तेज हो या धीमी बालाजी से लेकर बाबा शॉ मिल तक पानी लग जाता है। इससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से पानी घंटों लगा रहता है। इस मार्ग पर राहगीरों को बारिश का पानी लगने से चोटिल भी होना पड़ता है।

डीरेका में हुआ जलजमाव

डीएलडब्ल्यू रेलवे कालोनी में भारी जलजमाव होने से बरसात का पानी आवासों में पहुंच गया है। जिससे कालोनीवासियों के घरों में रखे सामान खराब हो रहे हैं। आवासों के सामने और पीछे दोनों तरफ से पानी का जल जमाव हो गया है। जहां केंद्रीय चिकित्सालय कोविड मरीजों के होने के कारण पश्चिमी कालोनी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी चलाया जा रहा है। वहां पर जलभराव हो गया है जिसके कारण स्थिति चिंताजनक बन गई है। डीरेका प्रशासन द्वारा कालोनी से पानी निकासी के लिए करोड़ों का सीवर लाइन प्रोजेक्ट पूरी तरह से फेल साबित दिखाई दे रहा है। आवासों मेें सप्लाई होने वाला पानी का पाइपलाइन में टूट फूट होने से गंदा और बदबूदार पानी पीने के लिए लोग मजबूर हैैं। जहां करोना महामारी का दौर चल रहा है वहीं कालोनीवासियों के लिए बरसात में अन्य गंभीर जानलेवा बीमारियों का भय सता रहा है।

chat bot
आपका साथी