Voter List : वाराणसी में पुनरीक्षण प्रपत्रों को जमा करने की कवायद शुरू, बैठकें कर शीघ्र जमा करने के निर्देश

वाराणसी में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के पूरा होने के बाद प्रपत्र ब्लाक पर जमा किए जाने लगे हैैं। शुक्रवार को जमा करने की कवायद भी शुरू हो गई। इसके साथ ही बैठकें कर शीघ्र जमा करने के निर्देश भी दिए गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 02:40 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:48 AM (IST)
Voter List : वाराणसी में पुनरीक्षण प्रपत्रों को जमा करने की कवायद शुरू, बैठकें कर शीघ्र जमा करने के निर्देश
वाराणसी में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के पूरा होने के बाद प्रपत्र ब्लाक पर जमा किए जाने लगे हैैं।

वाराणसी, जेएनएन। मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के पूरा होने के बाद प्रपत्र ब्लाक पर जमा किए जाने लगे हैैं। शुक्रवार को जमा करने की कवायद भी शुरू हो गई। इसके साथ ही बैठकें कर शीघ्र जमा करने के निर्देश भी दिए गए।

हरहुआ प्रतिनिधि के अनुसार खंड पुनरीक्षण कार्य के नोडल अधिकारी व एडीओ सहकारिता अवधेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कुल 97 में से 45 बीएलओ ने प्रपत्र जमा किए। इस दौरान एडीओ पंचायत गुलाब सिंह, एडीओ आइएसबी अरविंद सिंह के अलावा पुनरीक्षण कार्यक्रम वार रूम के ऊदल पटेल, दिनेश तथा सिजामुद्दीन उपस्थित रहे।

काशी विद्यापीठ ब्लाक प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय विकास खंड कार्यालय पर पुनरीक्षण कार्यक्रम में लगे सुपरवाइजरों की बैठक की गई। इसमें कुछ गांवों में पुनरीक्षण कार्य की धीमी रफ्तार पर नाराजगी जताते हुए तेजी लाने के निर्देश दिए गए। 31 अक्टूबर तक प्रपत्र जमा करने के लिए कहा गया। दूसरी ओर नरऊर, फरीदपुर व चांदपुर की प्रपत्र जमा किए गए। इस दौरान प्रभारी बीडीओ आरके द्विवेदी, एडीओ पंचायत हरिवंश सिंह आदि थे।

चिरईगांव प्रतिनिधि के अनुसार उपजिलाधिकारी सदर ने शुक्रवार शाम ब्लाक सभागार में पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की। इसमें सभी बीएलओ को एक नवंबर तक प्रपत्र जमा करने की हिदायत दी। रामचंदीपुर की बीएलओ ने ग्राम प्रधान द्वारा पुनरीक्षण प्रपत्र अपने पास रखने की बात कही। इस पर उन्होंने बीडीओ को उक्त प्रकरण को दिखवाने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में खंड विकास अधिकारी चिरईगांव विजय कुमार अस्थाना, एडीओ पंचायत, बीएलओ, पर्यवेक्षक उपस्थित थे। उधर पुनरीक्षण में लगे बीएलओ ब्लाक मुख्यालय पर प्रपत्र जमा करने पहुंचे थे, चिरईगांव और गोबरहां न्याय पंचायत के पर्यवेक्षक अनुपस्थित थे। 28 ग्राम पंचायतों के बीएलओ ने प्रपत्र जमा किए।

chat bot
आपका साथी