विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का पुतला फूंका

आम हिन्दू आक्रोशित है और इस्कॉन के मंदिर में जिस प्रकार साधुओं को घेर कर मारा उससे पूरे विश्व में गुस्सा है लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत में भी हिंदूवादी संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं और वहां हिन्दुओं के साथ हुए इस्लामी अत्याचारों और नरसंहार की आलोचना की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:26 PM (IST)
विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का पुतला फूंका
इस्कॉन के मंदिर में साधुओं को घेर कर मारा गया उससे गुस्सा है, लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ जो हुआ है, उसने पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है, आम हिन्दू आक्रोशित है और इस्कॉन के मंदिर में जिस प्रकार साधुओं को घेर कर मारा, उससे पूरे विश्व में गुस्सा है, लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत में भी हिंदूवादी संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं और वहां हिन्दुओं के साथ हुए इस्लामी अत्याचारों और नरसंहार की आलोचना की।

इसी क्रम में बुधवार को गोदौलिया चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हिंसक घटनाओं के विरोध में बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी भी दी कि अगर बांग्लादेश अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आएगा तो विश्व हिंदू परिषद बांग्लादेश कूच करने को बाध्य होगा।

विश्व हिंदू परिषद की ओर से कहा गया कि बांग्लादेश में हिंदू भाई-बहनों के साथ जघन्यतम अत्याचार किए जा रहे हैं। हिंदुओं के मठ-मंदिर को तोड़ा जा रहा है। दुर्गा माता के पंडाल में पत्थरबाजी के साथ जमकर तोड़फोड़ की गई। हिंदुओं की हत्या की गई और हिंदू बहनों के साथ दरिंदगी की गई है।

विश्व हिंदू परिषद आक्रोशित है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करता है बांग्लादेश से जो हमारे मैत्री संबंध चल रहे हैं, उनको तत्काल खत्म किया जाए। उसके साथ दुश्मन देश की तरह व्यवहार किया जाए। इतना ही नहीं संयुक्त राष्ट्र संघ में भी बांग्लादेश के खिलाफ लिखा जाए और उसके ऊपर कार्रवाई की जाए।

विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने कहा कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान दुर्गा पंडालों में दुर्गा मूर्तियां तोड़ी गई व हिंदुओं के पर अत्याचार किए जा रहे हैं। इसके साथ ही हिंदू बहू-बेटियों के साथ छेड़छाड़ तो अब वहां आम बात हो गई है। हिंदू देवी-देवताओं के मंदिर तोड़ने वालों और हिंदुओं की हत्या करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाने की जरूरत है।

बजरंगदल काशी महानगर संयोजक निखिल त्रिपाठी 'रुद्र' ने कहा कि वर्ष 1947 में जब देश का बटवारा धर्म के आधार पर हुआ था तो आज भारत में मुस्लिम क्यो रह रहा है। बांग्लादेश और पाकिस्तान, केरल, जम्मू कश्मीर में आज हिंदू असुरक्षित महसूस कर रहा है। जिस भी इस्लामिक देश में हिंदू रह रहा है उसे भारत की नागरिकता तुरंत मिलनी चाहिए और भारत में रह रहे मुसलमानों को तुरंत इस्लामिक देशो में भेज देना चाहिए।

ज्ञापन व पुतला फूंकते समय विहिप काशी महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह, महानगर मंत्री राजन गुप्ता, बजरंगदल काशी संयोजक निखिल त्रिपाठी 'रुद्र', प्रिंस, राजन, विजय जायसवाल ,कृपा तिवारी ,पवन पाठक, सुधीर तिवारी दिलीप आदि सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी