वाराणसी के धनपालपुर में फर्जी मतदान का आरोप, पुनः मतदान के लिए ग्रामीणों ने की बैठक

वाराणसी के रोहनिया आराजी लाइन विकासखंड के धनपालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर पुनः मतदान कराने के लिए गांव के लोगों द्वारा मंगलवार की सुबह एक बैठक का आयोजन किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:51 PM (IST)
वाराणसी के धनपालपुर में फर्जी मतदान का आरोप, पुनः मतदान के लिए ग्रामीणों ने की बैठक
धनपालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप।

वाराणसी, जेएनएन। रोहनिया आराजी लाइन विकासखंड के धनपालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार को पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर पुनः मतदान कराने के लिए गांव के लोगों द्वारा मंगलवार की सुबह एक बैठक का आयोजन किया गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि धनपाल पुर के मतदान कर्मियों ने चुनाव में धांधली करके फर्जी मतदान कराया है।इस बात का जब गांव के लोगों ने विरोध किया तो पुलिस द्वारा लाठी के बल पर खदेड़ दिया गया।आरोप है कि मतदान के दौरान प्रधान पद का बैलट पेपर समाप्त हो जाने के बाद मतदाताओं को केवल जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत का ही पेपर दिया जा रहा था इसका विरोध करने पर मतदान कर्मियों ने पुलिस से लाठी भी चलवाई।

शाम को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बैलेट पेपर मंगाया गया लेकिन मतदान समाप्त होने के बाद मत पेटी को प्रत्याशियों की अनुपस्थिति में बिना सील किये भेजा गया। ऐसे में फर्जी तरीके से मतपत्र डालने की आशंका है।इंस्पेक्टर रोहनिया प्रवीण कुमार ने बताया कि रात में मतदान के बाद मतपेटी ले जाने का लोग विरोध कर रहे थे जिसके कारण लोगों को भगाया गया है

chat bot
आपका साथी