वाराणसी के कपसेठी थाना छोड़कर भागे थानेदार, जिला पंचायत प्रत्याशी को छुड़ा ले गए ग्रामीण

हिरासत में लिए गए भाजपा के जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी को छुड़ाने के ले गए ग्रामीणों

मतदान के दिन सोमवार को हुए बवाल के मामले में हिरासत में लिए गए भाजपा के जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी आशीष सिंह को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंगलवार रात को कपसेठी थाने में जमकर हंगामा किया।

Saurabh ChakravartyWed, 21 Apr 2021 08:10 AM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। मतदान के दिन सोमवार को हुए बवाल के मामले में हिरासत में लिए गए भाजपा के जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी आशीष सिंह को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंगलवार को कपसेठी थाने में जमकर हंगामा किया। ग्रामीण थाना प्रमुख पर एक पक्षीय कार्रवाई करने व सवर्ण विरोधी होने का आरोप लगा रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि इस दौरान थाना प्रमुख राजू दिवाकर थाना छोड़कर भाग निकले। थाना प्रमुख का कहना था कि प्रत्याशी को उन्होंने नहीं बल्कि एक दारोगा ने हिरासत में लिया था।

बता दें कि पंचायत चुनाव के दौरान सकलपुर ग्राम सभा में हुई मारपीट, तोडफ़ोड़ व बलवा के मामले में पुलिस ने एक पक्ष के भाजपा समर्थित उम्मीदवार एवं वर्तमान जिला पंचायत सदस्य आशीष सिंह को हिरासत में ले लिया था। इसकी जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता व ग्रामीण थाने पहुंच कर हंगामा करने लगे। आरोप है कि मामला बिगड़ते देख थाना प्रमुख यह कहते हुए थाने से भाग खड़े हुए कि किसी एसआइ के द्वारा गिरफ्तारी की गई है। इस पर कार्यकर्ता उग्र होकर थाने के एक एसआइ को खरी खोटी सुनाते हुए आशीष सिंह को अपने साथ लेकर चले गए।

दोनों पक्षों के खिलाफ संगीन आरोपों में मुकदमा दर्ज

कपसेठी थाना क्षेत्र के सकलपुर व अकोढ़ा गांव में सोमवार की देर शाम पंचायत चुनाव के दौरान हुए बवाल में दोनों गांव से 28 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सकलपुर गांव में एक जिला पंचायत सदस्य व प्रधान पद के प्रत्याशी व उनके समर्थकों के बीच चुनाव संपन्न होने के बाद जबरदस्त मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों से दर्जनों लोगों को चोटें आई थीं। दर्जनों बाइक क्षतिग्रस्त हुई थीं। इस मामले में एक पक्ष के उपेंद्र यादव की तहरीर पर आशीष सिंह, दिलीप सिंह, रिशु सिंह, विनीत सिंह, मोनू सिंह समेत आठ लोगों के खिलाफ धारा बलवा, मारपीट, हत्या का प्रयास, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, नवल सिंह की तहरीर पर महेंद्र यादव, नरेंद्र यादव, पंकज यादव, उमा यादव, अजय यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ उपरोक्त आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

दूसरी ओर इसी थाना क्षेत्र के अकोढ़ा गांव में विजय प्रताप सिंह की तहरीर पर शरद सिंह, अजीत सिंह, रोहित सिंह समेत छह लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा, हत्या का प्रयास के आरोप में तथा इसी गांव के श्याम नारायण सिंह की तहरीर पर विजय सिंह अंकित सिंह रितेश सिंह नवनीत सिंह एक अज्ञात समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.