मऊ में मासूमों को अगवा करने वाले बदमाश को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ा, पिटाई के बाद किया पुलिस के हवाले

मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के खैराबाद गांव में एक मासूम बालक को अगवा करने की नीयत से दौड़ा रहे बदमाश को ग्रामीणों ने धर दबोचा। उसकी लोगों ने जमकर धुनाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

Saurabh ChakravartySun, 26 Sep 2021 10:28 PM (IST)
एक मासूम बालक को अगवा करने की नीयत से दौड़ा रहे बदमाश को ग्रामीणों ने धर दबोचा।

जागरण संवाददाता, मऊ। मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के खैराबाद गांव में एक मासूम बालक को अगवा करने की नीयत से दौड़ा रहे बदमाश को ग्रामीणों ने धर दबोचा। उसकी जमकर धुनाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कोतवाली चली गई। गांव निवासी अनीस अहमद का 8 वर्षीय पुत्र फरहान अहमद गांव के बाजार में स्थित एक मदरसे में आयोजित जमीअतुल उलमा के कार्यक्रम में गया था। कार्यक्रम से फारिग होकर गांव के नेसार हाफिज एवं अब्दुल जब्बार के घर के मासूम बालकों के साथ अपने घर आ रहा था।

बाजार से जैसे ही कैलेंडर जाने वाले रास्ते पर पहुंचा कि तीनों बच्चों को तीन अज्ञात बदमाश पकड़ने लगे। इस पर दो तो किसी तरह से छुड़ाकर कर भाग निकले। तीसरे मासूम बालक फरहान ने भी बदमाशों के चंगुल से बचकर भाग निकला।इस बालक को बदमाशों ने तीन बार पकड़ा और यह छुड़ाकर अपने घर की तरफ चांदनी चौक पर दौड़ता हुआ जा पहुंचा। वहां उपस्थित ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। इस पर रास्ते से जा रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने दौड़ा लिया परंतु दो बदमाश भागने में सफल रहे जबकि एक को लोगों ने धर दबोचा। उसकी जमकर पिटाई के बाद एक कमरे में उसे बंद कर दिया और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। खैराबाद के चौकी प्रभारी ओम सिंह अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और वहां सैकड़ों की उपस्थित भीड़ को किसी तरह से समझा बुझा कर समाप्त कराया। आक्रोशित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि आरोपित के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसे किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इसके माध्यम से इसके दो और आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश से पूछताछ करती रही। वह कभी अपना गांव खुरहट तो कभी घोसी बताता रहा। समाचार लिखे जाने तक किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

तमंचा सटाकर नगदी सहित मोबाइल छीना

दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के बैजापुर में रविवार की रात्रि लगभग साढ़े नौ बजे तीन बाइक सवार बदमाशों ने वैजापुर निवासी एक व्यक्ति को तमंचा सटाकर नगदी सहित उसका मोबाइल लूट लिया। यह घटना उसी स्थान पर घटी है जहां 23 सितंबर की रात को बाइक सवार बदमाशों ने एक अध्यापक से लूट की घटना को अंजाम देने के बाद दूसरे की असफल कोशिश की थी।

थाना क्षेत्र के वैजापुर निवासी बकरुद्दीन अपने रिश्तेदार के यहां घोसी कोतवाली क्षेत्र के नदवासराय गया था। वहां से घर जाते समय अभी वह अपने गांव से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर पहुंचा था, तभी मऊ की तरफ से आ रहे एक बाइक पर तीन सवार बदमाशों ने उसकी गाड़ी को धक्का दे दिया। जिससे वह वहीं जमीन पर गिर गया। इसके बाद दो बदमाश बाइक से उतरे और उसे तमंचा सटाकर तलाशी लेनी शुरू कर दिए। इस दौरान सबसे पहले बदमाशों ने उसकी मोबाइल को छीना और जेब में रखा 800 रुपए भी ले लिया। इसके बाद बदमाश गाड़ी घुमा कर मऊ की तरफ भाग गए। लूट के शिकार के शोर मचाने पर मौके पर कुछ लोग भी पहुंचे। लोंगो की मोबाइल से पीड़ित ने 112 डायल को पूरे घटना की जानकारी दी। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर दक्षिण टोला थाना प्रभारी डीके चौधरी और कुर्थीजाफरपुर चौकी प्रभारी राज नारायण पांडेय भी पहुंच गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.