Panchayat Elections : वाराणसी में इंदरपुर के प्रधान प्रत्याशी की हत्या के बाद प्रधानी का चुनाव हुआ निरस्त

पिंडरा विकास खंड के इन्दरपुर के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी विजेंद्र कुमार उर्फ पप्पू यादव की नामांकन के बाद हत्या शनिवार की रात में कर दिए जाने के कारण अब उस गांव की चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी जाती है। वहां पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बाद में होगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:05 PM (IST)
Panchayat Elections : वाराणसी में इंदरपुर के प्रधान प्रत्याशी की हत्या के बाद प्रधानी का चुनाव हुआ निरस्त
नामांकन के बाद हत्या शनिवार की रात में कर दिए जाने के कारण चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है।

वाराणसी, जेएनएन। पिंडरा विकास खंड के इन्दरपुर के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी विजेंद्र कुमार उर्फ पप्पू यादव की नामांकन के बाद हत्या शनिवार की रात में कर दिए जाने के कारण अब उस गांव की चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी जाती है। वहां पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बाद में होगा।

इस बाबत पिंडरा ब्लॉक के आरओ देवब्रत यादव ने बताया कि विजेन्द्र द्वारा पिंडरा के इन्दरपुर ग्राम सभा से ग्राम प्रधान पद के लिए पर्चा भरा था। शनिवार को पर्चा वैध पाया गया था। ऐसे में निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन के अनुसार नामांकन के बाद प्रत्याशी का पर्चा बैध होने पर उसकी गिनती प्रत्याशी हो जाती हैं। उसके मृत्यु हो जाने पर चुनाव यानी मतदान प्रकिया उस गांव की रोक दी जाती है।

उसी क्रम में इन्दरपुर ग्राम सभा के प्रत्याशी के हत्या  के कारण वहां 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अगली तिथि फिर से घोषित होगी। वही बीडीओ वीके जायसवाल ने बताया कि चुनाव प्रकिया पूर्ण कर ली गई थी। लेकिन, आरओ द्वारा चुनाव निरस्त कर दिया गया। ऐसे में फिर से चुनाव प्रकिया होगी।

chat bot
आपका साथी