गाजीपुर में ग्राम विकास अधिकारी को घूस लेते विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल

जमानियां विकास खंड के स्थित एक आवास में ग्राम विकास अधिकारी को वाराणसी से आई विजिलेंस की टीम ने मंगलवार की दोपहर करीब 250 बजे घूस लेते रंगे हाथ पकड़ कर लिया। उनको कोतवाली ले जाकर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही जेल भेज दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:04 PM (IST)
गाजीपुर में ग्राम विकास अधिकारी को घूस लेते विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल
वाराणसी से आई विजिलेंस की टीम ने मंगलवार की दोपहर करीब 2:50 बजे घूस लेते रंगे हाथ पकड़ कर लिया।

गाजीपुर, जेएनएन। जमानियां विकास खंड के स्थित एक आवास में ग्राम विकास अधिकारी को वाराणसी से आई विजिलेंस की टीम ने मंगलवार की दोपहर करीब 2:50 बजे घूस लेते रंगे हाथ पकड़ कर लिया। उनको कोतवाली ले जाकर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही जेल भेज दिया गया। वहीं आरोपित ग्राम विकास अधिकारी का कहना है कि उनको साजिश के तहत जबरदस्ती फंसाया गया है।

विजलेंस टीम प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुहवल थाना क्षेत्र के भगीरथपुर के निवर्तमान ग्राम प्रधान संतोष कुमार शर्मा ने शिकायत की थी कि पंचायत भवन के निर्माण में मजदूरी का बकाया करीब 53 हजार रुपये के लिए ग्राम विकास अधिकारी द्वारा दस हजार रुपये रिश्वत मांगा जा रहा था। इस पर टीम ने संतोष को केमिकल युक्त नोट दिया और उसे ग्राम विकास अधिकारी को देने को कहा। जमानियां एक जगह बैठे संतोष ने ग्राम विकास अधिकारी को जैसे ही वह नोट दिया, टीम धमक पड़ी और उसे रंगे हाथ दबोच लिया।

ग्राम विकास अधिकारी विनय कुमार यादव ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा पंचायत भवन निर्माण में मजदूरी का भुगतान को लेकर दबाव बनाया जा रहा था, जबकि पूर्व में ही उन्हें अधिक भुगतान किया जा चुका है। आज अचानक संतोष आए और जबरदस्ती हाथ में पैसा सटा कर मेरे जेब में डाल दिए। गिरफ्तार करने वाली टीम में संतोष कुमार दीक्षित, विजय नारायण प्रधान, पुनीत कुमार सिंह, सुनील कुमार यादव, नरेंद्र कुमार सिंह, अश्वनी कुमार पांडेय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी