वाराणसी में हाई-प्रोफाइल होगा बड़ागांव प्रमुखी का चुनाव, गांवों में बीडीसी के घर दौड़ने लगी लग्जरी कारें

वाराणसी के आठों ब्लाक में बड़ागांव ब्लाक प्रमुखी का चुनाव हाई-प्रोफाइल होगा। ब्लाक प्रमुखी के दावेदार धन-बल के साथ पूरी ताकत झोंक दिए हैं। उनके करीबी क्षेत्र पंचायत सदस्य को खरीदने के लिए गांव-गांव में डेरा डालना शुरू कर दिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:30 AM (IST)
वाराणसी में हाई-प्रोफाइल होगा बड़ागांव प्रमुखी का चुनाव, गांवों में बीडीसी के घर दौड़ने लगी लग्जरी कारें
वाराणसी के आठों ब्लाक में बड़ागांव ब्लाक प्रमुखी का चुनाव हाई-प्रोफाइल होगा।

वाराणसी, जेएनएन। जनपद के आठों ब्लाक में बड़ागांव ब्लाक प्रमुखी का चुनाव हाई-प्रोफाइल होगा। ब्लाक प्रमुखी के दावेदार धन-बल के साथ पूरी ताकत झोंक दिए हैं। उनके करीबी क्षेत्र पंचायत सदस्य को खरीदने के लिए गांव-गांव में डेरा डालना शुरू कर दिए। उन्हें पैसे देने के साथ उनकी सुरक्षा की पूरी गारंटी ले रहे हैं। क्योंकि दूसरे गोल के लोग भी उनसे संपर्क करने के साथ पैसे का लालच दे रहे हैं। डर के मारे कई बीडीसी घर में रहते हुए भी उनसे मिलना नहीं चाह रहे हैं। वे परिवार के सदस्य से बोलवा दे रहे हैं कि घर में नहीं है। बाहर गए हैं। जीतने के साथ ज्यादातर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए हैं।

पिछली बार बड़ागांव ब्लाक प्रमुखी का पद महिला सुरक्षित होने के बाद भी कई दावेदार थे। दीपक सिंह ने अपने गनर की पत्नी सुमन सरोज को ब्लाक प्रमुख बना दिया था लेकिन इस बार सामान्य सीट होने पर खुद दावेदारी करने लगे हैं। अनेई से दीपक सिंह और बचोरा से उनकी पत्नी नूतन सिंह निर्विरोध बीडीसी हो चुकी हैं। पूर्व ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र सिंह और उनकी पुष्पा सिंह भी प्रमुख रही हैं। अखोढ़ा गांव से दोनों बीडीसी निर्वाचित हुए हैं। यह फिर प्रमुखी के लिए पूरी तैयारी किए हैं। मीरजापुर जेल में बंद सुजीत बेलवा के जीतने के साथ ब्लाक प्रमुखी का समीकरण बदल गया। ग्रामसभा निंदनपुर से सुजीत बेलवा क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित होने के साथ दावेदारी शुरू कर दी है। तीनों प्रत्याशी धन-बल दोनों से मजबूत हैं। तीनों ब्लाक प्रमुखी के लिए अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए पूरी ताकत झोंक दिए हैं।

सुजीत बेलवा को माननीय का संरक्षण

क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित सुजीत बेलवा को एक माननीय ब्लाक प्रमुख बनाना चाहते हैं। इसके लिए उनका पूरा संरक्षण है। वह भी संपर्क में रहने वाले बीडीसी को भरोसा दिला रहे हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है। अभी इंतजार करिए, जिसकों हम कहेंगे, उसी को वोट दीजिएगा।

chat bot
आपका साथी