Varanasi Weather : अरब सागर में कम दबाव के कारण बदला मौसम का मिजाज, बादल से बड़ा धुंध प्रदूषण बढ़ने का खतरा

अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके कारण वाराणसी एवं आसपास के जिलों में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल गया आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। इसके कारण धुंध जैसी स्थिति बन गई। प्रदूषण का अख्तर बढ़ने का भी खतरा बढ़ गया।

Saurabh ChakravartyFri, 05 Nov 2021 05:06 PM (IST)
अरब सागर में कम दबाव के कारण बदला मौसम का मिजाज

जागरण संवाददाता, वाराणसी । अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके कारण वाराणसी एवं आसपास के जिलों में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल गया आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। इसके कारण धुंध जैसी स्थिति बन गई। इससे प्रदूषण का अख्तर बढ़ने का भी खतरा बढ़ गया। हालांकि शुक्रवार को अपराहन करीब 3:00 बजे एयर क्वालिटी इंडेक्स 117 पार्टी पार्टिकुलेट मैटर हो गया था। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि अरेबियन सागर में लो प्रेशर बन गया है। इसके कारण वाराणसी में भी कभी कबार आसमान में बादल छा रहे हैं। हालांकि यह स्थिति एक ही दिन है अगले दिन से मौसम में सुधार की पूरी संभावना है। उन्होंने बताया कि यहां पर प्रदूषण का खतरा उतना नहीं है। हां कुछ लोकल स्तर पर स्थिति असहज हुई है। प्रोफेसर श्रीवास्तव ने बताया कि बादल हटते ही ढूंढ बिछड़ जाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.