वाराणसी के व्यापारियों में दो फाड़, कोई बंदी बढ़ाने तो कोई कर रहा दुकानें खोलने की मांग

व्यापारिक संगठनों में भी दो पाड़ हो गया है। ऐसा नहीं कोरोना के मामले कम होने के बाद। जब शहर में कोरोना हाहाकार मचा रहा था तब भी विभिन्न व्यापारिक संगठनों के विभिन्न मत थे। कोराेना की दूसरी लहर 15 अप्रैल के बाद बहुत घातक हो गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:18 PM (IST)
वाराणसी के व्यापारियों में दो फाड़, कोई बंदी बढ़ाने तो कोई कर रहा दुकानें खोलने की मांग
कोराेना की दूसरी लहर 15 अप्रैल के बाद बहुत घातक हो गई।

वाराणसी, जेएनएन। व्यापारिक संगठनों में भी दो पाड़ हो गया है। ऐसा नहीं कोरोना के मामले कम होने के बाद। जब शहर में कोरोना हाहाकार मचा रहा था तब भी विभिन्न व्यापारिक संगठनों के विभिन्न मत थे। कोराेना की दूसरी लहर 15 अप्रैल के बाद बहुत घातक हो गई। उस समय कुछ व्यापारिक संगठनों ने स्वेच्छा से सभी प्रतिष्ठान बंद कर कोरोना की चेन तोड़ने की पहल की। उस दौरान कुछ अन्य संगठनों ने इसका भी विरोध किया था। अब कुछ संगठन कोरोना के मामले कम होने का हवाला देकन दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं तो कुछ अभी एक सप्ताह के लिए बंदी और बढ़ाने की। 

शनिववार को उत्तर प्रदेश स्वर्णकार संघ के जिला अध्यक्ष कमल कुमार सिंह ने प्रशासन से मांग की है कि जिस प्रकार से सुबह सुबह बजे से दोपहर एक बजे तक प्रत्येक आवश्यक वस्तुओं के कारोबार का संचालन हो रहा है। ठीक उसी प्रकार से स्वर्ण आभूषण से जुड़े व्यवसायियों का भी संचालन दिन में दोहपर एक बजे तक खोलने की छूट मिले। जिला महामंत्री किशोर कुमार सेठ का तर्क हैं कि पिछले वर्ष कोरोना की त्रासदी स्वर्ण आभूषण कारीगरों तथा छोटे दुकानदारों ने झेली है। कोरोना वायरस का दूसरा लहर ने भी कारीगरों की कमर तोड़ दी है। इस लिए उनका संगठन सोमवार से दुकानें खोलने की मांग कर रहा है। हालांकि इससे पहले महानगर उद्योग व्यापार समिति भी प्रशासन से मांग की कि सोमवार से शनिवार तक सुबह 11 से शाम सात बजे तक दुकानें खोलने की अनुमाति मिले और जरूरत हो तो पिछले साल की तरह राइट एवं लेफ्ट नियम लगाया जा सकता है। कारण के रोजगार के साथ ही लोगों की जान बचाना भी बहुत जरूरी है। 

वहीं अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने अब एक सप्ताह और जनता कर्फ्यू बढ़ाने की मांग की है। इस संबंध में मंडल के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। ताकि कोरोना की चेन और कम हो सके।

chat bot
आपका साथी