Top 5 Varanasi News Of The Day 8 September 2021 : वाराणसी में बच्‍चे का अपहरण, कार्यमुक्त हुए सहायक कुलसचिव, संस्‍कृत विवि में प्रदर्शन

Top Varanasi News वाराणसी जिले की कई महत्‍वपूर्ण खबरों ने बुधवार यानी आठ सितंबर 2021 को सुर्खियां बटोरीं हैं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर बनी रहीं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 04:04 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 8 September 2021 : वाराणसी में बच्‍चे का अपहरण, कार्यमुक्त हुए सहायक कुलसचिव, संस्‍कृत विवि में प्रदर्शन
बनारस शहर की कई खबरों ने आठ सितंबर 2021 बुधवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने बुधवार को चर्चा बटोरी जिनमें वाराणसी में बच्‍चे का अपहरण, कार्यमुक्त हुए सहायक कुलसचिव, संस्‍कृत विवि में प्रदर्शन, मैदागिन उपकेंद्र पर प्रदर्शन, फैक्ट्री गार्ड का मिला शव आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी में ढाबे से छह वर्षीय बच्चा गायब, अपहर्ता बोला - 'तीन लाख के बदले हनुमान मंदिर पर मिलेगा बच्चा'

रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय स्थित एक ढाबे से छह वर्षीय बच्चे को लेकर ढाबे का ही कर्मचारी भोर में गायब हो गया। नींद खुलने पर बच्चा नहीं दिखा तो काफी खोजबीन के बाद इन्टरनेट मीडिया पर बच्चे के गायब होने की सूचना वायरल हुई। कुछ देर बाद ढाबे से गायब कर्मचारी का फोन आया कि खाते में तीन लाख ट्रांसफर कर दो तो बच्चे को हनुमान मंदिर के पास पाओगे। इसके बाद उसका भी मोबाइल फोन बंद हो गया। हालांकि, दोपहर से पहले ही लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने बच्‍चे और अपहर्ता दोनों को बरामद कर लिया जिससे परिजनों की जान में जान आ गई। मोहनसराय के रहने वाले अशोक गोंड का मोहनसराय में पेट्रोल पंप के पास श्रीकृष्ण अंश ढाबा है। इसी के पीछे मकान भी है। रात को परिवार के लोग सो रहे थे। भोर के समय ढाबे का एक कर्मचारी जिसने अपना नाम मदन लाल निवासी मेजा रोड बताया था बच्चे के साथ लेकर भाग गया।

Sampoornanand Sanskrit University : कार्यमुक्त हुए सहायक कुलसचिव, कपिल किशोर ने दिया इस्‍तीफा

इंडिया बुक आफ रिकार्ड बनाने वाले सहायक कुलसचिव (एआर) कपिल किशोर लाल ने अंतत: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय काे टाटा कर दिया है। इस्तीफा देने दो माह बाद अखिरकार दबाव में आकर विश्वविद्यालय को कपिल किशोर को कार्यमुक्त करना पड़ा। कार्यमुक्त होने के लिए कपिल किशोर लाल ने हाई वोल्टेज ड्रामा किया। दो दिन पहले उन्होंने आत्मदाह की भी धमकी दे दी थी। आनन-फानन विश्वविद्यालय को कार्यमुक्त का आदेश बनाना पड़ा। रात हो जाने के कारण विश्वविद्यालय ने मंगलवार की सुबह उन्हें कार्यमुक्त होने का आदेश दिया। आदेश मिलते ही उन्होंने प्रयागराज में महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी) पद पर कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। दरअसल वेतन विसंगतियों से क्षुब्ध होकर एआर कपिल किशोर लाल ने आठ जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इसकी प्रतिलिपि शासन को भेज दी थी। खास बात है कि वह 13 जनवरी को संस्कृत विश्वविद्यालय में सहायक कुलसचिव पद पर कार्यभार ग्रहण किए थे।

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रावास खाली कराने के विरोध में तालाबंदी, किया धरना -प्रदर्शन

छात्रावास खाली कराने के विरोध में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रों ने बुधवार को केंद्रीय कार्यालय पर तालाबंदी कर धरने पर बैठ गए हैं। इस दौरान छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस फोर्स भी बुला ली हैं । वहीं छात्र अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। छात्रों का कहना है कि 10 सितंबर से एनसीसी व 16 सितंबर से शास्त्री आचार्य की कक्षाएं शुरू होने जा रही है । इस इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर आदेश भी जारी हो चुका है। वहीं दूसरी ओर छात्रों से छात्रावास भी खाली कराए जा रहे हैं। यदि छात्रावास खाली करा दिया गया तो दूर दराज से आकर विश्वविद्यालय पढ़ने वाले छात्रों के सामने रहने की समस्या खड़ी हो जाएंगी। कहा कि पढ़ने वाले लड़कों को परिसर से बाहर किराये का मकान भी जल्दी नहीं मिलता है। ऐसे में जिन कक्षाओं की क्लास शुरू हो गई है।

Protest For Smart Meter : मैदागिन उपकेंद्र पर व्यापारियों ने स्मार्ट मीटर के विरोध में किया प्रदर्शन

जनता इस समय वैसे ही महंगाई, सीवर,सड़क, पानी समेत तमाम समस्याएं हैं। ऊपर से वर्तमान समय में उनके लिए बिजली का बिल सबसे बड़ा मुसीबत बना है। जिन जिन घरों में स्मार्ट मीटर लगा है, उन घरों के उपभोक्ता बिजली बिल से काफी परेशान है। आम जनमानस की इस समस्याओं को देखते हुए सामाजिक संस्था सुबह-ए- बनारस क्लब के बैनर तले अध्यक्ष मुकेश जायसवाल और एवं व्यापारी नेता विजय कपूर के नेतृत्व में मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क विद्युत उपकेंद्र के पास स्मार्ट मीटर को बदलकर सामान्य मीटर लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि जिन उपभोक्ता के घर मे स्मार्ट मीटर लगा है उन उपभोक्ताओं का लगातार शिकायत आ रहा है, कि उनका बिल पहले की तुलना में तीन से चार गुना ज्यादा आने लगा है। किसी के मीटर में यूनिट भाग रही है, तो किसी का बिल बढ़कर आ रहा है। लेकिन उन्हें कोई यह बताने वाला नहीं है, कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। ज्ञात हो कि पहले जब घरों में सौ- सौ वॉट के बल्ब लगते थे, और बिजली का खपत भी ज्यादा होता था उस वक्त भी बिल कम आता था।

वाराणसी के लोहता में मिला शव रामनगर में फैक्ट्री के गार्ड का निकला, भाई ने की पहचान

लोहता थाना क्षेत्र के केराकतपुर छावनी के पास लोहता भीटारी मार्ग पर विगत दो सितंबर को मिला अज्ञात शव रामनगर स्थित एक फैक्ट्री के गार्ड का था। शव की शिनाख्त लोहता थाने पर पहुंच कर गार्ड के भाई अमित तिवारी और पत्नी नीतू तिवारी ने उसके कपडे और फोटो देखकर की। गार्ड का नाम सुमित कुमार तिवारी निवासी गांव पीपरी थाना ज्ञानपुर जिला भदोही है। वह रामनगर में एक पास्ता बनाने वाली फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड था। उसके दो बच्चे हैं। फिलहाल उसका शव यहां मिलना रहस्य बना हुआ है। केराकतपुर छावनी के पास गत गुरुवार को युवक का शव मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की, लेकिन पहचान पहचान नहीं हो सकी थी। युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही है। घटना स्थल पर तीन पहिया गाड़ी के पहिए के निशान मिले थे। इससे आशंका को बल मिल रहा है कि गार्ड की अन्यत्र हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के लिए केराकतपुर छावनी के पास झाड़ी में फेंक दिया गया।

chat bot
आपका साथी