वाराणसी को रात तक मिलेगी 20 टन ऑक्सीजन, ट्रेन आने से पहले पुलिस कमिश्नर ने अनलोडिंग का लिया जायजा

वाराणसी में 24 घण्टे के अंदर जिले में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो जाएगी। शुक्रवार की रात 12 बजे तक 20 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंच जाएगा। इसे लेकर बोकारो प्लांट से ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 01:32 PM (IST)
वाराणसी को रात तक मिलेगी 20 टन ऑक्सीजन, ट्रेन आने से पहले पुलिस कमिश्नर ने अनलोडिंग का लिया जायजा
वाराणसी में 24 घण्टे के अंदर जिले में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो जाएगी।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में 24 घण्टे के अंदर जिले में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो जाएगी। शुक्रवार की रात 12 बजे तक 20 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंच जाएगा। इसे लेकर बोकारो प्लांट से ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है। ट्रेन के आगमन से पूर्व पुलिस ए. सतीश गणेश सहित अन्य आलाधिकारियों ने कैंट स्टेशन स्थित वाशिंगलाइन में बने अनलोडिंग पॉइंट का जायजा लिया।

#CoronaPandemic देशभर में ऑक्सीजन की भारी क़िल्लत के बीच, बोकारो स्टील प्लांट से निकली ऑक्सीजन एक्सप्रेस। वाराणसी, फैजाबाद और लखनऊ में होनी है आपूर्ति। रात 12 बजे तक वाराणसी पहुंचने की उम्‍मीद।#OxygenCrisis #OxygenShortage #OxygenEmergency #COVIDEmergency2021 @JagranNews pic.twitter.com/ENR3wvjmxK— amit singh (@Join_AmitSingh) April 23, 2021

वाराणसी में बनकर तैयार रैंप की जानकारी रेल अफसरों से ली। रैंप साइडिंग में ट्रेन का रैक लगने और ट्रक कंटेनर को बाहर निकाले जाने पर चर्चा हुई। उन्होंने अधीनस्थों को टैंकर अनलोडिंग के दौरान मौके पर फोर्स लगाने का निर्देश दिया। यहां उतरने के बाद एक टैंकर सुरक्षा घेरे में रामनगर ऑक्सीजन प्लांट तक भेजा जाएगा। अपर मंडल रेल प्रबंधक रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस देर रात 12 बजे तक कैंट स्टेशन पहुंचने की उम्मीद है। लोडेड रैक बोकारो से वाराणसी पहुंचने में 12 घण्टे का समय लग सकता है।

प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें

दरअसल गुरुवार को विभिन्‍न अस्‍पतालों में कुछ ही घंटों के लिए आक्‍सीजन शेष बचा हुआ था जिसकी वजह से प्रशासन भी सकते में आ गया। आनन फानन कुछ वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर गैस का इंतजाम किया गया। इसके बाद से ही लगातार प्रशासन की नजर आक्‍सीजन ट्रेन पर लगी हुई है। ट्रेन रात में आने के बाद तत्‍काल उसे संबंधित केंद्रों को भेजने के लिए प्रयास शुरू हो जाएगा। इसके बाद उम्‍मीद है कि शनिवार से आक्‍सीजन की किल्‍लत पूरी तरह से वाराणसी और आसपास से खत्‍म हो जाएगी। प्रशासन की इसके बावजूद निगाह अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने और आक्‍सीजन उपलब्‍ध कराने पर लगी हुई है। 

chat bot
आपका साथी