एक अक्टूबर से शुरू होगी सीजनल विमान सेवा, काशी से बैंकाक अब सवा तीन घंटे में

एक अक्टूबर से थाई स्माइल बनारस और बैंकाक के बीच सीधे उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है। वाराणसी से यह सेवा सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उपलब्ध रहेगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 02:52 PM (IST)
एक अक्टूबर से शुरू होगी सीजनल विमान सेवा, काशी से बैंकाक अब सवा तीन घंटे में
एक अक्टूबर से शुरू होगी सीजनल विमान सेवा, काशी से बैंकाक अब सवा तीन घंटे में

वाराणसी (बाबतपुर) ।  एक अक्टूबर से थाई स्माइल बनारस और बैंकाक के बीच सीधे उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यह सेवा सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को  उपलब्ध रहेगी। दिन में 12.10 बजे विमान बैंकाक से उड़ान भरेगा अैार गया होते हुए दिन में दिन में 3.50 बजे वाराणसी उतरेगा। वापसी में यह विमान 4.45 बजे बैंकाक के लिए उड़ान भरेगा और वहां के स्वर्णभूमि इंटरनेशनल एयरपोर्ट बैंकाक पर रात को आठ बजे उतरेगा। इस बीच वह 2253 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।  ऑनलाइन टिकट बुक होना प्रारंभ हो गया है। एयरलाइंस के स्थानीय मैनेजर अंकुर सिंह ने बताया कि पर्यटकों की संख्या को देखते हुए 28 अक्टूबर के बाद समय परिवर्तित किया जा सकता है। यह उड़ान सेवा मार्च 2019 तक जारी रहेगी। 

कोलकाता, बेंगलुरु, दिल्ली व चेन्नई के लिए भी नई उड़ान सेवा : स्पाइसजेट एयरलाइंस चार अक्टूबर को कोलकाता व सात नवंबर को बेंगलुरु के लिए नई उड़ान सेवा प्रारंभ करने जा रहा है।  एयरलाइंस द्वारा शेड्यूल जारी कर दिया गया है और बुकिंग भी प्रारंभ हो चुकी है। वहीं एयरलाइंस के अधिकारियों की मानें तो  स्पाइसजेट वाराणसी से चेन्नई, सूरत और पुणे के लिए भी सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ करने की योजना बना रहा है। इन सबके अलावा जेट एयरवेज 29 अक्टूबर से दिल्ली के लिए नई विमान सेवा प्रारंभ कर रहा है तथा विस्तारा एयरलाइंस भी दिल्ली-वाराणसी के मध्य दो विमान बढऩे जा रहा है।

chat bot
आपका साथी