वाराणसी रोहनिया थाना : कोविड नियमों का पालन कराने की जिन पर जिम्मेदारी, तोड़ रहे बंदिशें सारी

रोहनिया थाने में जनसुनवाई में बैठै दो हेड कास्टेबल एक दारोगा व एक महिला सिपाही सभी पुलिसकर्मी कोविड नियमों के उल्लंघन करते हुए बिना शारीरिक दूरी के पालन के बैठे थे। दारोगा फूलचंद्र व महिला सिपाही श्वेता पांडेय ने मास्क का भी प्रयोग नहीं किया था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:50 AM (IST)
वाराणसी रोहनिया थाना : कोविड नियमों का पालन कराने की जिन पर जिम्मेदारी, तोड़ रहे बंदिशें सारी
थाने के पुलिस कर्मी न तो मास्क का प्रयोग कर रहें न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहें है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बाद सभी थानों में कोविड हेल्प डेस्क स्थापना की गई थी। यहां आने वाले हर व्यक्ति की पहले जांच होती थी, जिसके बाद सुनवाई। संक्रमण के बचाव हेतू थाने में जगह-जगह सैनिटाइजर रखवाए गए थे। एक बार फिर कोविड संक्रमण में तैयार हुई गाइड लाइन बहाल की गई है, लेकिन इस व्यवस्था को संभाल रही रोहनिया पुलिस अपनी जिम्मेदारी से अंजान बनी हुई है।

थाने के पुलिस कर्मी न तो मास्क का प्रयोग कर रहें न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहें है। बुधवार जागरण टीम रोहनिया थाने में कोरोना की सर्तकता का रियलिटी चेक करने पहुंची। समय दो बजकर 14 मिनट थाने के प्रवेश द्वार के बने कोविड हेल्प का बोर्ड तो लगा है। लेकिन वहां सैनिटाइजर न ही मिला न ही हेल्प डेस्क चालू थी। कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। । एक बार फिर लोगों को सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है, लेकिन थानों में व्यवस्था बहाल नहीं की गई।

पुलिस कर्मी मास्क का नही कर रहे प्रयोग

रोहनिया थाने में जनसुनवाई में बैठै दो हेड कास्टेबल एक दारोगा व एक महिला सिपाही सभी पुलिसकर्मी कोविड नियमों के उल्लंघन करते हुए बिना शारीरिक दूरी के पालन के बैठे थे। दारोगा फूलचंद्र व महिला सिपाही श्वेता पांडेय ने मास्क का भी प्रयोग नहीं किया था। दो बजकर 24 मिनट पर मोहनसराय चौकी प्रभारी इमरान किसी फरीयादी से मिलने जनसुनवाई केंद्र पर बिना मास्क के पहुंचते है। इसी बीच दारोगा की कैमरे पर निगाह पड़ती है। वह बैरक की ओर दौड़ते हुए मास्क लगाकर लौटते है।

दारोगा से नाम पूछने पर भड़के थानेदार

बिना मास्क के घूम रहे दारोगा का जागरण संवाददाता द्वारा नाम पूछते ही मौके पर मौजूद थानेदार प्रवीण कुमार बौखला गए। जागरण की टीम से परमिशन मांगने लगे। जिसके बाद थानेदार ने कहा मास्क नही लगाए है। किस किसका नाम चाहिए पूरे थाने के पुलिस कर्मियों के नाम ले लिजिए। ऐसे में सवाल उठता है की जब थाने में ही मास्क का प्रयोग नही हो रहा तो मास्क का भी थानों में प्रयोग नहीं हो रहा। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित बर्मा ने कहा कि हेल्प डेस्क सक्रिय करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। यदि कोई लापरवाही हो रही है तो संबंधित थानेदार से जवाब मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी