वाराणसी में शुक्रवार को हुई 93 मिलीमीटर बारिश, अगले चार दिन तक हो सकती है वर्षा

बनारस में शुक्रवार को वर्षा की तीव्र गति पर थोड़ा ब्रेक लगा तो लबालब सड़कों को कुछ राहत मिल गई। आधी रात से पूरे दिन कुल 93 मिलीमीटर बारिश हुई वहीं हवा भी 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बहीं

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:29 PM (IST)
वाराणसी में शुक्रवार को हुई 93 मिलीमीटर बारिश, अगले चार दिन तक हो सकती है वर्षा
बनारस में शुक्रवार को वर्षा की तीव्र गति पर थोड़ा ब्रेक लगा तो लबालब सड़कों को कुछ राहत मिल गई।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस में शुक्रवार को वर्षा की तीव्र गति पर थोड़ा ब्रेक लगा तो लबालब सड़कों को कुछ राहत मिल गई। आधी रात से पूरे दिन कुल 93 मिलीमीटर बारिश हुई, वहीं हवा भी 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बहीं। बारिश की तीव्रता कम होने से जलमग्न बनारस के ड्रेनेज सिस्टम ने चैन की सांस ली।

शुक्रवार को बनारस का अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम 30.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पर रहा। इस बीच आर्द्रता भी 93 फीसद तक दर्ज हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार-पांच दिनों तक बारिश हो सकती है। वहीं बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार बनारस के ऊपर बादल काफी छंट चुके हैं। सिंगरौली की ओर से बादल आ रहे हैं मगर जरूरी नहीं कि वे बनारस में बारिश कराएं। अनुमान है कि मीरजापुर समेत पूर्वांचल के कई शहरों में बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी से उठे बादल अब थोड़े कमजोर हो गए हैं इसलिए तत्काल उनके आने की संभावना नहीं दिख रही है।

chat bot
आपका साथी