गिरधारी से पूछताछ की रिपोर्ट हासिल करेगी वाराणसी पुलिस, पूर्व सांसद के खिलाफ साक्ष्य जुटाने की चल रही कवायद

मुठभेड़ से पहले लखनऊ पुलिस द्वारा शूटर गिरधारी से पूछताछ की रिपोर्ट नितेश सिंह हत्याकांड में भी पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ साक्ष्य का काम कर सकती है। इसी परिप्रेक्ष्य में शिवपुर पुलिस पूछताछ की रिपोर्ट हासिल करेगी। इसके लिए कवायद चल रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:30 AM (IST)
गिरधारी से पूछताछ की रिपोर्ट हासिल करेगी वाराणसी पुलिस, पूर्व सांसद के खिलाफ साक्ष्य जुटाने की चल रही कवायद
गिरधारी से पूछताछ की रिपोर्ट हासिल करेगी वाराणसी पुलिस।

वाराणसी, जेएनएन। मुठभेड़ से पहले लखनऊ पुलिस द्वारा शूटर गिरधारी से पूछताछ की रिपोर्ट नितेश सिंह हत्याकांड में भी पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ साक्ष्य का काम कर सकती है। इसी परिप्रेक्ष्य में शिवपुर पुलिस पूछताछ की रिपोर्ट हासिल करेगी। इसके लिए कवायद चल रही है।

बता दें कि तीन साल पूर्व सदर तहसील में ठेकेदार नितेश सिंह बबलू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शार्प शूटर गिरधारी का नाम सामने आया था। एडीजी बृज भूषण शर्मा ने इसके बाद गिरधारी पर घोषित इनाम 50 हजार को बढ़ा कर एक लाख रुपये कर दिया था। बाद में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम भी उछला लेकिन तीन साल बाद भी पुलिस के हाथ उस तक नहीं पहुंचे। हालांकि लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या के बाद पूर्व सांसद को भी आरोपित बना दिया गया है। इससे नितेश हत्याकांड की जांच को भी बल मिलने की संभावना है। इस हत्याकांड में गिरधारी के बाद पूर्व सांसद पर जांच की आंच पहुंचेगी। फिलहाल भूमिगत हुए पूर्व सांसद की तलाश में लखनऊ पुलिस जौनपुर, वाराणसी के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक नितेश हत्याकांड में भी गिरधारी का नाम आया था इसलिए पूर्व सांसद की भूमिका की भी जांच होगी। हालांकि ऐसा लग रहा है कि अजीत सिंह हत्याकांड के शूटरों के बयान पर भी नितेश मामले की परतें खुलेंगी।

chat bot
आपका साथी