वाराणसी पुलिस की उगाही की सूची वायरल, गांजा से लेकर शराब की दुकान तक से होती है इनकम

मंगलवार को आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए चितईपुर पुलिस चौकी थाना लंका वाराणसी की वसूली लिस्ट की प्रति डीजीपी एचसी अवस्थी तथा अन्य अफसरों को भेजते हुए उस पर कार्यवाही कराये जाने की मांग की है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:09 PM (IST)
वाराणसी पुलिस की उगाही की सूची वायरल, गांजा से लेकर शराब की दुकान तक से होती है इनकम
वाराणसी में लंका थाने की कारगुजारियां सामने आ गईं।

वाराणसी, जेएनएन। चंदौली जिले में पुलिस की अवैध वसूली का प्रकरण ठंडा भी नहीं हुआ था कि वाराणसी में लंका थाने की कारगुजारियां सामने आ गईं। इस मामले में मंगलवार को आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए चितईपुर पुलिस चौकी, थाना लंका, वाराणसी की वसूली लिस्ट की प्रति डीजीपी एचसी अवस्थी तथा अन्य अफसरों को भेजते हुए उस पर कार्यवाही कराये जाने की मांग की है। 

शिकायत में अमिताभ ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा है कि- 'विश्वस्त सूत्रों के अनुसार यह वसूली सूची चितईपुर पुलिस चौकी, थाना लंका की बताई गयी है जो वहां नियुक्त द्विवेदी नामक पुलिसकर्मी द्वारा वसूली करने की बात बताई गयी है। कृपया सत्यापित कर उचित कार्यवाही कराएं।' इस पोस्‍ट में उन्‍होंने आइजी रेंज वाराणसी, एडीजी जोन वाराणसी और यूपी पुलिस के ट्विटर हैंंडल को शामिल किया है। वहींं जवाब में वाराणसी पुलिस ने लिखा है कि - 'उक्त प्रकरण में जांंच एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक अपराध को प्रेषित किया गया है।' 

 

अमिताभ ठाकुर ने जागरण को बताया कि वसूली लिस्ट में कुल 15 जगहों से वसूली किये जाने की बात अंकित है इसमें चितईपुर चौराहा पर भांग की दुकान पर गांजा बेचने से 5000 रुपये, 11 स्थानों पर शराब की दुकानों से वसूली व तीन गैस रिफिलिंग से वसूली शामिल है। इस लिस्ट के अनुसार चौकी की कुल वसूली 24,500 रुपये बताई गयी है। सामाि‍जिक कार्यकर्ता और अमिताभ ठाकुर की पत्‍नी नूतन ठाकुर की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार चितईपुर चौकी के एक सिपाही प्रेम कुमार द्विवेदी द्वारा वसूली किया जाना बताया गया है। 

अमिताभ ने इन तथ्यों की जांंच कराते हुए उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है, जिसपर वाराणसी पुलिस द्वारा बताया गया है कि प्रकरण में जांंच एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक अपराध को प्रेषित किया गया है। इस आशय से संबंधित रिपोर्ट भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रही है।

chat bot
आपका साथी