वाराणसी पुलिस को ढाई साल पहले मिला ब्लेजर, अब तीन दिन में लौटाने का फरमान

करीब ढाई साल पूर्व हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पुलिस की अच्छी छवि पेश करने के लिए 300 पुलिसकर्मियों को सूट बूट में तैयार किया गया था। इन्हें विभाग की तरफ से ब्लेजर उपलब्ध कराया गया था। इस ब्लेजर की याद अचानक कमिश्नरेट पुलिस को अब आई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:41 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:41 PM (IST)
वाराणसी पुलिस को ढाई साल पहले मिला ब्लेजर, अब तीन दिन में लौटाने का फरमान
सभी पुलिसकर्मियों को ब्‍लेजर लोटाने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। करीब ढाई साल पूर्व हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में पुलिस की अच्छी छवि पेश करने के लिए 300 पुलिसकर्मियों को सूट बूट में तैयार किया गया था। इन्हें विभाग की तरफ से ब्लेजर उपलब्ध कराया गया था। इस ब्लेजर की याद अचानक कमिश्नरेट पुलिस को अब आई है। अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) आदित्य लांग्हे की ओर से पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक को इसे वापस जमा करवाने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद पुलिसकर्मी पशोपेश में हैं। फिलहाल अपर पुलिस आयुक्त के फरमान पर प्रतिसार निरीक्षक ने सभी पुलिसकर्मियों को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है।

जनवरी 2019 में आयोजित हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में जिले के 300 पुलिसकर्मियों को सुपर कॉप्स सरीखे सूट बूट में यूपी पुलिस की अच्छी छवि के लिए तैयार किया था। इन पुलिसकर्मियों अच्छी तरह से बातचीत व व्यवहार करने का प्रशिक्षण दिया गया था। अपर पुलिस आयुक्त ने मीडिया को बताया कि प्रतिसार निरीक्षक को निर्देश जारी किया गया है। आए दिन यहां वीआइपी व वीवीआइपी का आगमन होता रहता है। सादे कपड़े में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है। इसे देखते हुए ढाई वर्ष पूर्व ब्लेजर दिए गए थे। उनसे तीन दिन में उसे लेकर पुलिस लाइन में जमा कराने को कहा गया है, ताकि विशिष्ट लोगों के आगमन के दौरान सादे कपड़ों में तैनात होने वाले पुलिसकर्मी स्मार्ट दिखें। वहीं पुलिसकर्मियों का कहना है कि ब्लेजर जमा करना ही होगा नहीं तो वेतन से उसकी कीमत काट ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी