Varanasi Police Commissionerate: : देहात में राजातालाब और कमिश्नरेट में चितईपुर थाने की मिली स्वीकृति

नए थाने के तहत राजतालाब मातलदेई और जक्खिनी पुलिस चौकी के क्षेत्र के गांव आएंगे। इसके अलावा नए राजतालाब थाने में मिर्जामुराद थाना के कुछ गांव अलग कर किए जाएंगे। वहीं चितईपुर थाना में चितईपुर चौकी सुंदरपुर चौकी और रमना व डीरेका चौकी के क्षेत्र का कुछ हिस्सा होा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:32 AM (IST)
Varanasi Police Commissionerate: : देहात में राजातालाब और कमिश्नरेट में चितईपुर थाने की मिली स्वीकृति
कमिश्नरेट क्षेत्र में जल्द ही नया थाना चितईपुर और देहात इलाके में राजतालाब थाने की स्थापना की जाएगी।

वाराणसी, जेएनएन। कमिश्नरेट क्षेत्र में जल्द ही नया थाना चितईपुर और देहात इलाके में राजतालाब थाने की स्थापना की जाएगी। इस संबंध में प्रदेश सरकार के स्तर से स्वीकृति मिल गई है। इस तरह से कमिश्नरेट में अब महिला थाना सहित कुल थानों की संख्या 18 हो जाएगी। वहीं, जिले के ग्रामीण क्षेत्र में अब थानों की संख्या 11 हो जाएगी। दोनों थानों का कामकाज जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है।

पिछले माह (कमिश्नरेट से पूर्व) एसएसपी अमित पाठक और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की ओर से प्रदेश सरकार के गृह विभाग को लंका व मंडुआडीह थाने के क्षेत्र को विभाजित कर चितईपुर थाना और रोहनिया थाने के क्षेत्र को विभाजित कर राजातालाब थाना स्थापित करने का प्रस्ताव भेजा गया था। जिला पुलिस और प्रशासन की ओर से प्रदेश सरकार को बताया गया था कि बड़ा क्षेत्रफल के साथ ही बढ़ती हुई जनसंख्या को देखते हुए दो नए थाने स्थापित करने की आवश्यकता है। इसे देखते हुए रोहनिया थाने के क्षेत्र के 140 गांव में से 72 गांवों को अलग कर राजतालाब थाने की स्थापना की जाएगी।

नए थाने का कामकाज शुरू कराया जाएगा

इस नए थाने के तहत राजतालाब, मातलदेई और जक्खिनी पुलिस चौकी के क्षेत्र के गांव आएंगे। इसके अलावा नए राजतालाब थाने में मिर्जामुराद थाना के क्षेत्र के कुछ गांव अलग कर भी शामिल किए जाएंगे। वहीं, चितईपुर थाना में चितईपुर चौकी, सुंदरपुर चौकी और रमना व डीरेका चौकी के क्षेत्र का कुछ हिस्सा शामिल करने की बात कही जा रही है। सरकार के इस प्रस्ताव पर राज्यपाल ने अपनी मुहर लगा दी है। उधर, इस संबंध में कमिश्नरेट और ग्रामीण इलाके की पुलिस के अफसरों ने बताया कि चितईपुर और राजतालाब थाने की स्थापना के लिए शासन स्तर से मंजूरी मिल गई है। जल्द ही कार्ययोजना को मूर्त रूप देकर दोनों नए थाने का कामकाज शुरू कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी