Varanasi Police Commissionerate : विवेचना में लापरवाही पर 24 दारोगाओं पर हो सकती है कार्रवाई, हटाए जाएंगे 10 चौकी प्रभारी

विवेचना में लापरवाही बरतने वाले दारोगाओं के खिलाफ पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने गंभीर रूख अपनाया है। उन्होंने कमिश्नरेट के विभिन्न थानों व चौकियों के 24 ऐसे दारोगाओं को चिह्नित किया है जिन्होंने विगत दो माह के दौरान ए. भी केस डायरी नहीं लिखी थी।

Saurabh ChakravartySun, 19 Sep 2021 09:54 PM (IST)
विवेचना में लापरवाही पर 24 दारोगाओं पर हो सकती है कार्रवाई

जागरण संवाददाता, वाराणसी। विवेचना में लापरवाही बरतने वाले दारोगाओं के खिलाफ पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने गंभीर रूख अपनाया है। उन्होंने कमिश्नरेट के विभिन्न थानों व चौकियों के 24 ऐसे दारोगाओं को चिह्नित किया है, जिन्होंने विगत दो माह के दौरान ए. भी केस डायरी नहीं लिखी थी। इनमें 10 चौकी प्रभारी भी शामिल हैं। आयुक्त ने काशी व वरुणा जोन के पुलिस उपायुक्तों को इनके खिलाफ कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस आयुक्त ने रविवार को बताया कि आठ थानों के 24 दारोगाओं की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इनमें मंडुआडीह थाने के पांच, लंका, भेलूपुर व सारनाथ थाने के चार-चार दारोगा शामिल हैं। इसके अलावा चितईपुर, सिगरा व कैंट थाने के दो-दो दारोगा व लालपुर पांडेयपुर थाने का एक दारोगा को विवेचना में लापरवाही के मामले में चिह्नित किया गया है। इनमें जो 10 चौकी प्रभारी हैं, उन्हें पद से हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि थानेदारों को भी चेतावनी दी गई है कि मुकदमों की विवेचना में अनावश्यक देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगे ऐसा होने पर थानेदार कार्रवाई के लिए तैयार रहें। थानेदार अपने थाने से संबंधित चौकी प्रभारियों व दारोगाओं को हर सप्ताह काम सौंपे व उनसे परिणाम के बारे में भी पूछें। कहा कि वांछितों की गिरफ्तारी के संबंध में कोई लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ मुकदमा खारिज

जांच के बाद सहायक पुलिस आयुक्त, चेतगंज कमिश्नरेट के आरटीआइ कार्यकर्ता सुधांशु कुमार सिंह खिलाफ सिगरा थाने में दर्ज मुकदमा खारिज कर दिया है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के इतिहास विभाग के अध्यक्ष प्रो. योगेंद्र सिंह ने इंटरनेट मीडिया अपमानजनक बातें प्रचारित करने के आरोप में 23 फरवरी को सिगरा थाने में सुधांशु के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। एसीपी अनिरूद्ध कुमार ने फर्जी शिकायत मिलने पर मुकदमा खारिज कर दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.