एनएसजी की कार रैली को वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर ने दिखाई हरी झंडी, गया के लिए रवाना

देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की अखिल भारतीय सुदर्शन भारत परिक्रमा कार रैली को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने लंका सिंह द्वार पर गुरुवार सुबह हरी झंडी दिखा कर बोधगया के लिए रवाना किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 07:51 PM (IST)
एनएसजी की कार रैली को वाराणसी पुलिस कमिश्‍नर ने दिखाई हरी झंडी, गया के लिए रवाना
बीएचयू गेट से एनएसजी कमांडो द्वारा सुदर्शन भारत परिक्रमा कार्यक्रम को पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने रवना किया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की अखिल भारतीय सुदर्शन भारत परिक्रमा कार रैली को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने लंका सिंह द्वार पर गुरुवार सुबह हरी झंडी दिखा कर बोधगया के लिए रवाना किया। उन्होंने कहा कि एनएसजी के कमांडो के अदम्य साहस और शौर्य पर पूरे देश को गर्व है। भय व असुरक्षा के माहौल में सदैव सुरक्षा देने का काम किया है। देश के लोगों का उन अटूट भरोसा है।

वर्तमान पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष व देश की आजादी की लड़ाई को जानने की जरूरत है। आजादी ऐसे ही नहीं मिली है। इसके लिए अनगिनत योद्धाओं ने बलिदान दिया है। रैली बुधवार रात भारत माता मंदिर पहुंची थी। इसे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने दो अक्टूबर को लाल किला से रवाना किया था। एनएसजी की यह कार रैली 7500 किलोमीटर की अपनी यात्रा के दौरान देश के स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़े महत्वपूर्ण व ऐतिहासिक स्थानों से होकर गुजरेगी और 30 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित पुलिस स्मारक पर समाप्त होगी। अपनी यात्रा के दौरान ब्लैक कैट कार रैली देश के 12 राज्यों के 18 शहरों से होकर गुजरेगी।

chat bot
आपका साथी