वाराणसी पंचायत चुनाव के परिणाम : ब्लाकों पर वोटों की गिनती के लिए लगाए गए नौ टेबल, रिजल्‍ट शाम तक

वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त तीन ग्राम प्रधान एक जिला पंचायत सदस्य व 209 ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए पड़े वोटों की गिनती सोमवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। परिणाम शाम चार बजे तक घोषित किए जाने का दावा किया जा रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:59 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:59 PM (IST)
वाराणसी पंचायत चुनाव के परिणाम : ब्लाकों पर वोटों की गिनती के लिए लगाए गए नौ टेबल, रिजल्‍ट शाम तक
चुनाव के लिए पड़े वोटों की गिनती सोमवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त तीन ग्राम प्रधान, एक जिला पंचायत सदस्य व 209 ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए पड़े वोटों की गिनती सोमवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। परिणाम शाम चार बजे तक घोषित किए जाने का दावा किया जा रहा है। मतगणना के लिए आठों ब्लाकों में कुल नौ टेबल लगाए गए हैं। हालांकि रिजर्व समेत 15 टेबल के लिए पार्टियां तैयार की गई है। एक पार्टी में चार गणना कर्मी की तैनाती हुई है। वाराणसी में रिक्‍त पदों के चुनाव के बाद जिला पंचायत अध्‍यक्ष के चुनाव की तैयारी शुरू हाे जाएगी।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा की व्यवस्था के बीच आरओ की निगरानी में स्ट्रांग रूम से बैलेट बाक्स निकाले जाएंगे। इसके बाद प्रत्याशी के एजेंट की मौजूदगी में बाक्स खुलेंगे। सबसे पहले वैध व अवैध मत पत्रों की छंटाई व बंडलिंग का कार्य होगा। इसके बाद वोटों की गिनती शुरू होगी। जिला पंचायत सदस्य को छोड़ सभी के परिणाम दोपहर दो से तीन के बीच आ जाएंगे। जिला पंचायत के वोटों की गिनती में कुछ देर लग सकती है। हालांकि शाम तक इसके भी परिणाम घोषित हो जाएंगे। आठ जोन के जोनल मजिस्ट्रेट व 41 सेक्टर मजिस्ट्रेट मतगणना पर नजर रखेंगे।

524 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जिला पंचायत सदस्य की एक मात्र आरक्षित महिला एससी सीट के लिए 13 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा। इसी प्रकार ग्राम प्रधान के लिए चिरईगांव ब्लाक के सिरिस्ति, पिंडरा के नंदापुर व चोलापुर के छित्तमपुर में 11 प्रत्याशियों व जिले के आठाें ब्लाक में ग्राम पंचायत सदस्य के 209 सीट के लिए 500 प्रत्याशियों की किस्मत तय होगी।

इन पंचायतों का आएगा परिणाम

-जिला पंचायत सदस्य : एक सीट सिर्फ ब्लाक चिरईगांव के सेक्टर- 04 की

-ग्राम प्रधान : चिरईगांव ब्लाक के सिरिस्ति, पिंडरा के नंदापुर व चोलापुर के छित्तमपुर सीट

-ग्राम पंचायत सदस्य : आठ ब्लाकों में 209 सीट पर होगा फैसला

chat bot
आपका साथी