दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Varanasi Panchayat Chunav Result : जिला पंचायत सदस्य का परिणाम रात 10 बजे के बाद जिला मुख्यालय से होगा घोषित

Varanasi Panchayat Chunav Result 2021 : सेवापुरी लेडुवाई के नव निर्वाचित प्रधान आनंद कुमार गुप्ता।

Varanasi Panchayat Chunav Result 2021 आठों ब्लाकों में कुल 101 न्याय पंचायत के 404 टेबल पर वोटाें की गिनती होगी। जिला पंचायत सदस्य का परिणाम रात 10 बजे के बाद जिला मुख्यालय से होगा घोषित होगा। यह जानकारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत आरआर वर्मा ने दी।

Saurabh ChakravartySun, 02 May 2021 07:20 AM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। Varanasi Panchayat Chunav Result 2021 आठों ब्लाकों में कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को सुबह आठ बजे पंचाचत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। पुलिस की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोलने के साथ मतपेटियां निकालकर मतगणना स्थल पर लाई जा रही हैं। स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक मतपेटियों को लाने के लिए अलग से रास्ते बनाए गए हैं। आठों ब्लाकों पर मतगणना स्थल पर प्रवेश करने से पहले प्रत्याशियाें और उनके एजेंट की एंटीजन जांच किए गए हैं। इसके लिए हर ब्लाक के प्रवेश गेट के पास चिकित्सा विभाग की ओर से जांच टीम लगाई गई थी।

अब परिणाम भी आने शुरू हो गए। सबसे पहले सेवापुरी ब्लाक के लेडुवाई के आनंद कुमार गुप्ता को जीत मिली है। वहीं सेवापुरी जिला पंचायत सदस्य सेक्टर नंबर 4 से नीतिकेश सिंह रिक्की 350 वोटों से आगे है तथा हर्षवर्धन सिंह सेक्टर नम्बर  एक से 450 वोटों से आगे चल रहे हैं। पिंडरा ब्लाक के कर्मी गांव में रेखा देवी ने प्रधान पद का चुनाव महज तीन वोट से जीत लिया। उन्हें 471 तो निकटतम प्रतिद्वंद्वी अर्चना कश्यप को 468 वोट मिले। जिला पंचायत सदस्य का परिणाम रात 10 बजे के बाद जिला मुख्यालय से होगा घोषित होगा। यह जानकारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत आरआर वर्मा ने दी।

मतगणना स्थल पर जाने में कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए प्रत्याशी और उनके एजेंट सुबह पांच बजे के बाद पहुंचना शुरू कर दिए थे। वे प्रवेश गेट के पास चिकित्सकीय टीम से जांच कराने के लिए लाइन में लग गए। सुबह छह बजे तक हर ब्लाक के प्रवेश गेट पर लोगों की लंबी लाइन लग गई। विलंब होने पर प्रत्याशी और उनके एजेंट हो-हल्ला करते रहे। वहीं, जैसे-जैसे जांच रिपोर्ट आ रही है थी, वैसे-वैसे सुरक्षा कर्मी उन्हें अंदर जाने दे रहे थे। पंचायत चुनाव के लिए हर ब्लाक पर स्ट्रांग रूम से मतपेटी लगाने के साथ मतगणना कार्मिक बैलेट पेपर का बंडल बना रहे हैं।

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद है। सभी प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं। कौन जितेगा और कौन हारेगा यह तो परिणाम आने के बाद ही मालूम चलेगा। आठों ब्लाकों में कुल 101 न्याय पंचायत के 404 टेबल पर वोटाें की गिनती होगी। मतगणना स्थल पर टेबुल लगाने के साथ बल्ली और जाली से बैरिकेटिंग कर ली गई है। प्रत्याशी और उनके एजेंट बैरिकेटिंग के बाहर होंगे। सुरक्षा के दृष्टिगत भी मतगणना स्थल के बाहर बैरिकेडिंग की गई है। सुरक्षा कर्मियों के साथ चिकित्सा हेल्प डेस्क के लिए अलग से स्थान बनाए गए हैं। यहां चिकित्सक के साथ दवाएं रहेंगी जिससे जरूरत पड़ने पर तत्काल उपलब्ध कराया जा सके। इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस भी मौजूद रहेगा। प्रति मतगणना टेबल पर एक पर्यवेक्षक और चार मतगणना सहायक की तैनाती की गई है। मतगणना के दौरान जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट पूरी नजर बनाए रखें। सेवापुरी ब्लाक के कपसेठी स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में मतगणना के लिए नौ कक्ष में कुल 60 टेबल लगाए गए हैं।

सेवापुरी में कुल 12 न्याय पंचायत हैं। सेवापुरी ब्लाक के निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार त्रिपाठी, राजातालाब के तहसीलदार योगेंद्र शरण शाह और नायाब तहसीलदार नीरज कुमार ने तैयौरियों का जायजा लिया। हरहुआ ब्लाक के काशी कृषक इंटर कालेेज में वोटों की गिनती होगी। निर्वाचन अधिकारी वीके सिंह ने खंड विकास अधिकारी हरहुआ धर्मेन्द्र प्रसाद द्विवेदी के साथ तैयारियां देखी। यहां नौ चक्र में मतगणना होगी। बडागांव ब्लाक के बलदेव पीजी कालेज में निरीक्षण करने के बाद सहायक पंचायत अधिकारी सुनील सिंह ने बताया कि तेरह काउंटर पर वोटों की गिनती होगी।

काशी विद्यापीठ ब्लाक के डिवाईन सैनिक स्कूल लहरतारा रोड शिवदासपुर में मतगणना होगी। आरओ राजेश मिश्रा व प्रभारी एडीओ पंचायत प्रवीण कुमार ने बताया कि आठ चक्र में मतगणना होगी। पिंडरा ब्लाक के नारायणी चैलेंजर कान्वेंट स्कूल गंगापुर में दो मंजिला भवन में 14 कमरों में 104 ग्राम पंचायतों के वोटों की गिनती होगी। बीडीओ वीके जायसवाल व बीईओ अशोक कुमार सिंह ने तैयारियों का जायजा लिया। चोलापुर ब्लाक के आदर्श राष्ट्रीय इंटर कालेज में नौ चक्र में मतगणना होगी। प्रभारी एडीओ पंचायत प्रमोद पाठक ने बताया कि 11 न्याय पंचायतों के लिए 44 टेबल लगाए गए हैं। यहां नौ चक्र में गणना होगी।

जिले में सीट व प्रत्याशियों की संख्या

पद -- -- -- -- -- -- -सीट -- -- -- -- -- -- -- - प्रत्याशी

ग्राम प्रधान -- -- -- -- 692 -- -- -- -- -- -- -- - 4321

जिंप सदस्य -- -- -- -040 -- -- -- -- -- -- -- - 0554

बीडीसी -- -- -- -- -986 -- -- -- -- -- -- -- - 4530

महत्वपूर्ण

-- 21 बीडीसी प्रत्याशी निर्विराेध निर्वाचित

-ग्राम पंचायत सदस्य पद को 1327 प्रत्याशी

-4751 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विराेध निर्वाचित

पंचायत चुनाव : विजय जुलूस निकालने पर होगी कार्रवाई : डीएम

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि मतगणना के दिन पूरी तरह से सभी दुकानें बंद होने के साथ आवागमन पर राेक रहेगा। रास्ते में कोई व्यक्ति या वाहन दिखाई पड़ने पर उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होगी। ऐसे में हर व्यक्ति आदेशों का पूर्णतया पालन करें। मजिस्ट्रेट और पुलिस कोविड के गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएं। सड़क पर किसी के टहलने पर वे खुद जिम्मेदार होंगे। प्रत्येक दो विकास खंडों में अपर जिलाधिकारी स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशी मतगणना स्थल या जनपद में कहीं भी विजय जुलूस नहीं निकालेंगे।

विजय जुलूस निकालने पर उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। साथ ही माला पहनाकर उनका स्वागत नहीं किया जाए। मतगणना स्थल से दो किलोमीटर के दायरे में मजिस्ट्रेट चक्रमण करेंगे। इस दौरान किसी के दिखाई पड़ने पर उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। मीडिया से जुड़े लोगों को आवागमन के लिए कोई रोक नहीं होगा। उनके साथ प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अच्छे से व्यवहार करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.