Top 5 Varanasi News Of The Day 1 December 2020 : शिक्षक सीट पर 66 और स्नातक के लिए 40 फीसद मतदान, अगली सुनवाई चार जनवरी को, कालिख लगाने वाला गिरफ्तार

बनारस शहर की कई खबरों ने 1 दिसंबर 2020 मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम सात बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:08 PM (IST)
Top 5 Varanasi News Of The Day 1 December 2020 : शिक्षक सीट पर 66 और स्नातक के लिए 40 फीसद मतदान, अगली सुनवाई चार जनवरी को, कालिख लगाने वाला गिरफ्तार
बनारस शहर की कई खबरों ने 1 दिसंबर 2020, मंगलवार को सुर्खियां बटोरीं।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने 1 दिसंबर 2020, मंगलवार को सुर्खियां बटोरींं जिनमें शिक्षक सीट पर 66 और स्नातक के लिए 40 फीसद मतदान, अगली सुनवाई चार जनवरी को, कालिख लगाने वाला गिरफ्तार, डोम राजा को श्रद्धांजलि, नहीं होगा हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का कोई आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

MLC Election 2020 Polling : वाराणसी में शिक्षक सीट पर 66 और स्नातक के लिए 40 फीसद मतदान

एमएलसी वाराणसी खंड शिक्षक व स्नातक कोटे की सीट पर सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान मंगलवार को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक हुआ। सुरक्षा के मुकम्मल बंदोबस्त किए गए थे। सभी बूथों की निगरानी डिजिटल कैमरे से करायी गई। इसके साथ ही सभी बूथ पर माइक्रोआब्जर्वर भी नजर रख रहे। वाराणसी में स्नातक सीट के लिए 73 व शिक्षक के लिए 21 बूथ बनाए गए हैं। वाराणसी में शिक्षक सीट पर वोटिंग 66 और स्नातक के लिए 40 फीसद मतदान हुआ। वहीं वाराणसी खंड के आठों जिले में स्नातक आैर शिक्षक के लिए मतदान हुआ है।

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में दाखिल पुनरीक्षण याचिका पर अगली सुनवाई चार जनवरी को

ज्ञानवापी मामले में जिला जज उमेशचंद्र शर्मा की अदालत में उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड तथा अंजुमन इंतजामिया मसाजिद की ओर से दाखिल निगरानी याचिका पर अब चार जनवरी को सुनवाई होगी। दोनों पक्षों की बहस सुनने के पश्चात् जिला जज ने निचली अदालत से पत्रावली तलब करने का आदेश देते हुए अग्रिम सुनवाई के लिए चार जनवरी की तिथि तय कर दी।

मैदागिन चौराहे पर राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख लगाने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मैदागिन चौराहे पर स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर सोमवार को कालिख पोत कर सामाजिक माहौल खराब का प्रयास करने वाले युवक को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर धर दबोचा। कांग्रेस कमेटी के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे की सूचना पर पुलिस ने मैदागिन चौराहे पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे को खंगाल डाला। इसकी मदद से युवक की पहचान हो पाई। कोतवाली पुलिस के मुताबिक कालिख पोतने वाले युवक का नाम शैलेंद्र यादव उर्फ भारती है, जो ढेलविरया-चौकाघाट थाना जैतपुरा का निवासी है।

 Kashi Ghat Walk : वाराणसी के हरिश्चंद्र घाट पर दी गई डोम राजा को उनके कटआउट के सामने श्रद्धांजलि

काशी घाट वॉक की ओर से मंगलवार शाम हरिश्चन्द्र घाट पर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान उनके स्मृति की भी चर्चा हुई। लोकनाट्य कलाकर अष्टभुजा मिश्रा व ताना-बाना ग्रुप के देवेंद्र दास व उनके साथियों ने स्वरांजलि भी अर्पित की। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में डोम राजा स्व. जगदीश चौधरी के पुत्र ओम चौधरी ने अपने पिता को पहला दीपक समर्पित किया। उनके बाद काशी घाट वॉक के लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

Transport Office में नहीं होगा हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का कोई काम, 30 नवंबर तक दी थी मोहलत

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगे गाडिय़ों का मंगलवार से परिवहन कार्यालय में कोई काम नहीं होगा। शासन ने परिवहन विभाग को 30 नवंबर तक अंतिम मोहलत दी थी। वहीं, अक्टूबर माह में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगाने पर चार दिन तक गाडिय़ों से जुड़ा कोई काम नहीं हुआ था। गाड़ी मालिकों के हंगामा करने और विरोध देख शासन ने आनन-फानन में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि बढ़ाई थी। शासन से कोई आदेश नहीं से परिवहन अधिकारी भी काफी परेशान है, उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि मंगलवार से कैसे काम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी