चार दिन बंद रहेगा वाराणसी नगर निगम कार्यालय, घर बैठे आनलाइन जमा करें गृहकर

दीपावली पर्व के मद्देनजर नगर निगम कार्यालय में चार नवंबर से सात नवंबर तक अवकाश रहेगा। ऐसे में अगले चार दिनों तक सभी जोनल कार्यालयों व मुख्यालय स्थित टैक्स कलेक्शन सेंटर भी बंद रहेगें जिसके चलते इस अवधि में काउंटर पर गृहकर जमा नही होगें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 06:10 AM (IST)
चार दिन बंद रहेगा वाराणसी नगर निगम कार्यालय, घर बैठे आनलाइन जमा करें गृहकर
दीपावली पर्व के मद्देनजर नगर निगम कार्यालय में चार नवंबर से सात नवंबर तक अवकाश रहेगा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। दीपावली पर्व के मद्देनजर नगर निगम कार्यालय में चार नवंबर से सात नवंबर तक अवकाश रहेगा। ऐसे में अगले चार दिनों तक सभी जोनल कार्यालयों व मुख्यालय स्थित टैक्स कलेक्शन सेंटर भी बंद रहेगें, जिसके चलते इस अवधि में काउंटर पर गृहकर जमा नही होगें। लेकिन निगम प्रशासन ने घर बैठे आनलाइन टैक्स जमा करने की सुविधा दी है।

नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने नागरिकों की सुविधाओं को देखते हुए अगले चार दिनों तक यह व्यवस्था की है। कोई भी भवन स्वामी नगर निगम, वाराणसी के वेबसाइट पोर्टल डब्लूडब्लूडब्लूडाटएनएनवीएनएसडाटओआरजीडाट इन पर जाकर घर बैठे अपना गृहकर जमा कर सकता है। नगर आयुक्त ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में विगत वर्षो की तुलना में सबसे अधिक लोगों ने आनलाइन गृहकर जमा करने में रूचि दिखायी है। जिसमें बीते 31 अक्टूबर तक 9553 भवन स्वामियों द्वारा 2.02 करोड़ की धनराशि गृहकर के एवज में आनलाइन जमा की गई है। उन्होंने लोगों से गृहकर जमा करने की अपील किया।

नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने नगर के सम्मानित भवन स्वामियों से अपील की गयी है कि दीपावली पर्व पर होने वाले अवकाश के दृष्टिगत अपना हाउस टैक्स नगर निगम, वाराणसी के वेबसाइट www.nnvns.org.in के माध्यम से आनलाइन जमा करें।

chat bot
आपका साथी