Corona Virus in Varanasi : मंगलवार की सुबह भी मिले ढेरों संक्रमित, जानिए शहर के हेल्‍पलाइन नंबर

शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन चिंताजनक होता जा रहा है।

शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन चिंताजनक होता जा रहा है वायरस संक्रमण के मामले लोगों को दहशत में तो डाल ही रहे हैं साथ ही सेहत संबंधी तमाम दुश्‍वारियों के बीच संक्रमण का दायरा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Abhishek SharmaTue, 20 Apr 2021 11:26 AM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन चिंताजनक होता जा रहा है, वायरस संक्रमण के मामले लोगों को दहशत में तो डाल ही रहे हैं साथ ही सेहत संबंधी तमाम दुश्‍वारियों के बीच संक्रमण का दायरा थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार की सुबह वाराणसी जिले में 801 कोरोना संक्रमित लोग सामने आए हैं। जिले में इस समय 16633 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की जद में इलाजरत हैं। जबकि 28347 लोग कोरोना वायरस को मात देकर अब ठीक भी हो चुके हैं। जबकि आधिकारिक रूप से 45424 लोग इस बीमारी से वाराणसी में संक्रमित हो चुके हैं। जिले में 444 लोग अब तक कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं। इस समय 4493 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार है।  

कोरोना हेल्‍पलाइन नंबर : वाराणसी शहर में प्रशासनिक सहायता के अतिरिक्‍त भी कोरोना संक्रमण के मामले में सहायता के लिए कोविड कमांड सेंटर, पीएम के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय के नंबर जारी किए गए हैं। वहीं भोजन और दवा तक आपू‍र्ति के लिए पहल शुरू हो गई है। 

- 0542-2314000 और मोबाइल नंबर 9415914000, 0542-2508077, 8114001673 ( पीएमओ कंट्रोल रूम)

- 1077 और 0542-2720005 पर चिकित्सकों से परामर्श लिया जा सकता है। ( प्रशासनिक कंट्रोल रूम)

- सीएम हेल्पलाइन: 1076

- होप वेलफेयर ट्रस्‍ट के दिव्‍यांंशु उपाध्‍याय ने 7307344276 नंबर जारी कर भूखे लोगों से संपर्क करने की अपील की है। 

प्रवासियों को लाएगी आनन्द विहार- रक्सौल स्पेशल : दिल्ली में फंसे बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासियों की सुविधा के लिए 21 अप्रैल को विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा। उत्तर रेलवे प्रशासन के अनुसार गाड़ी संख्या- 04478 आंनद विहार टर्मिनल से 21 अप्रैल को रात्रि 11.45 बजे चलेगी। पिलखुवा, हापुड़,अमरोहा,मुरादाबाद, बरेली, हरदोई व लखनऊ के रास्ते अगले दिन यह ट्रेन वाराणसी जंक्शन पहुचेगी। इसके बाद यह ट्रेन गाजीपुर, बलिया व हाजीपुर के रास्ते रक्सौल जाएगी।

अव्‍यवस्‍था बरकरार : वाराणसी जिले में अस्‍पतालों को रेमडिसिवीर की व्‍यवस्‍था प्रशासन ने भले ही करा रखी हो लेकिन कई जगहों पर डिमांड बनी हुई है। अस्‍पतालों में आक्‍सीजन के साथ ही प्‍लाज्‍मा की डिमांड भी बढ़ गई है। प्रशासन ने बीएचयू के स्‍टेडियम में डीआरडीओ के सहयोग से अस्‍थाई अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था कर ली है। जल्‍द ही हफ्ते दस दिन में इसका संचालन भी शुरू हो जाएगा। इसके बाद एक हजार लोगों के लिए यहां इलाज की व्‍यवस्‍था हो जाएगी। वहींं सरकारी अस्‍‍‍‍‍‍‍‍‍पतालों में जहां बेड की कमी बनी हुई है वहीं निजी अस्‍पतालों में भी सेवाओं का अभाव हो जा रहा है। जिले में सबसे खराब हालत कोरोना जांच की है, तीन दिनों के बाद ही जांच रिपोर्ट आ रही है जिसकी वजह से मरीजों को ट्रीटमेंट शुरू करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं अस्‍पतालों में बेड न मिलने से गंभीर समस्‍याओं से पीडित लोगों को बाहर ही इंतजार करना पड़ रहा है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.