वाराणसी इएसआइसी अस्पताल में तीसरी लहर के लिए 10 पीकू समेत 40 बेड की तैयारी

कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों के उपचार के लिए यहां पर 40 बेड तैयार किए गए थे। प्रशासन ने अब इसे 50 बेड करने के निर्देश दिए हैं। वहीं अब कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद अब कोरोना बच्चा वार्ड के लिए तैयारी चल रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:50 PM (IST)
वाराणसी इएसआइसी अस्पताल में तीसरी लहर के लिए 10 पीकू समेत 40 बेड की तैयारी
कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों के उपचार के लिए यहां पर 40 बेड तैयार किए गए थे।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लड़ने के लिए काशी में तैयारी जाेरों पर चल रही है। एक ओर जहां बीएचयू के सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स में 100 बेड का बच्चा कोरोना वार्ड तैयार किया है वहीं दूसरी ओर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के पांडेयपुर स्थित अस्पताल में भी 40 बेड तैयार किए जा रहे हैं। इसमें 10 से 15 बेड पीकू यानी पीडियाट्रिक आइसीयू बन सकता है।

मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों के उपचार के लिए यहां पर 40 बेड तैयार किए गए थे। प्रशासन ने अब इसे 50 बेड करने के निर्देश दिए हैं। वहीं अब कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद अब कोरोना बच्चा वार्ड के लिए तैयारी चल रही है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अभिलाष वीबी ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर तीसरी लहर के लिए तैयारी चल रही है। अलग से बेड तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया के इसके साथ ही उनके यहां दो ऑक्सीजन प्लांट भी स्थापित हो चुके हैं। ऐसा होने से अब यहां पर ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी।

हर बेड पर आॅक्सीजन की सप्लाई हो रही है। वहीं इसके अलावा बीएचूय के शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स के अलावा एमसीएच विंग में भी कोरोना बच्चा वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है। यहां भी ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन जोड़ दी गई है। साथ ही प्रथम तल पर बेड भी लगा दिए गए हैं। अन्य तैयारी भी जोरों पर चल रही है।

chat bot
आपका साथी