Varanasi Double Murder Case : चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में वांछित इनामी आरोपित ने किया समर्पण

चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में वांछितों की गिरफ्तारी की पुलिस की घेराबंदी आखिरकार धरी रह गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:26 PM (IST)
Varanasi Double Murder Case : चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में वांछित इनामी आरोपित ने किया समर्पण
Varanasi Double Murder Case : चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में वांछित इनामी आरोपित ने किया समर्पण

वाराणसी, जेएनएन। चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में वांछितों की गिरफ्तारी की पुलिस की घेराबंदी आखिरकार धरी रह गई। इस दाैरान 25 हजार के इनामी आरोपित हेमंत सिंह ने शनिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसपी यादव की अदालत में समर्पण कर दिया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में लेकर 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया।

हत्याकांड के मुख्य आरोपित विवेक सिंह कट्टा के आत्मसमर्पण के बाद पुलिस तथा क्राइमब्रांच अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी थी। बड़ागांव के सेमरी गांव के निवासी हेमंत सिंह के भी कोर्ट में समर्पण करने की क्राइम ब्रांच तथा पुलिस को भनक लग गई थी। कचहरी के सभी प्रवेश द्वारों पर आने-जाने वालों पर नजर रख रही थी। इस बीच बनारस बार गेट के पास वकीलों के संग परिसर के अंदर जाते हेमंत सिंह को पुलिस की टीम ने देख लिया। पुलिस ने पीछाकर हेमंत को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वकीलों के आगे एक चली। इस दौरान पुलिस की वकीलों से नोंकझोंक भी हुई।

वकीलों के बढ़ते दबाव को देखते हुए पुलिस की टीम मौके से हट गई। बाद में अधिवक्ता अनुज यादव व विनीत सिंह ने हेमंत सिंह को कोर्ट में हाजिर कराते हुए उसे न्यायिक हिरासत में लेने की अदालत से अपील की। अदालत ने हेमंत को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। बता दें कि 28 अगस्त को चौकाघाट में काली मंदिर के निकट दिनदहाड़े गोली मारकर मकबूल आलम रोड निवासी असलहा तस्कर अभिषेक सिंह प्रिंस की हत्या कर दी गई थी। इस घटना में बेकसूर ट्राली चालक वाल्मीकि गौड़ भी मारा गया था।

उक्त मामले में हनी गैंग के सक्रिय सदस्य विवेक सिंह कट्टा का नाम सामने आया तो पुलिस के बढ़ते दबाव को देखते हुए उसने 11सितंबर को जौनपुर के कोर्ट में समर्पण कर दिया। तत्पश्चात जिला पुलिस ने मेहनगर (आजमगढ़) थाना क्षेत्र के जियासड निवासी रविप्रताप सिंह उर्फ सम्मी, बड़ागांव थाना क्षेत्र के सेमरी का हेमंत सिंह, जौनपुर के लाइन बाजार थाने के कुददूपुर का अतुल विश्वकर्मा और केराकत थाने के पहाड़ी कट्टी निवासी विजेंद्र सिंह उर्फ बब्बू पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी