वाराणसी के डीएम बोले - 'बनारस के घाटों, पार्कों और सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक न लगाएं भीड़'

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील की है कि गंगा घाटों पार्को व सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। बाजार में निकले तो मास्क लगाएं। सैनिटाइजर का इस्तेमाल दैनिक कार्य का हिस्सा बनाएं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:26 PM (IST)
वाराणसी के डीएम बोले - 'बनारस के घाटों, पार्कों और सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक न लगाएं भीड़'
डीएम ने बैठक कर भीड़ से बचने और कोरोना गाउठ लाइन का पालन करने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोगों से अपील की है कि गंगा घाटों, पार्को व सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। बाजार में निकले तो मास्क लगाएं। सैनिटाइजर का इस्तेमाल दैनिक कार्य का हिस्सा बनाएं। साथ ही स्वतंत्रता दिवस समारोह को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाने का निर्देश दिया।

15 अगस्त की तैयारी बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी भवनों पर प्रातः आठ बजे झंडा रोहण होगा। साथ ही कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। सभी कार्यालयों में अटेंडेंस लिये जाने और स्वतंत्रता दिवस समरोह में प्रतिभाग करने का निर्देश दिया।

स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर सरकारी भवनों पर सजावट किये जाने का निर्देश दिया। इसी के साथ दिनांक 14 अगस्त को प्रात: से ही शहर व मलिन बस्तियों की साफ सफाई कराने को भी कहा। समस्त विभागाध्यक्षों को आफिस में पर्यवेक्षक नियुक्त करते हुए आफिस व परिसर में अभियान चलाकर सफाई/सेनिटाइज़ेशन कराने का निर्देश दिया।

नगर में सभी चौराहों व सार्वजनिक जगहों पर 15 अगस्त को प्रातः आठ बजे से दोपहर दो बजे तक देश भक्ति गीत बजाने की व्यवस्था कराने को भी कहा। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के बीच फल वितरण व सेनानियों को सम्मानित करने के लिए भी निर्देश दिया। भी कराने को भी निर्देशित किया। बैठक में सभी सम्बंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी