Lockdown in varanasi : वाराणसी जिले में भी 13 अप्रैल तक चिन्हित चारों एरिया पूरी तरह सील

वाराणसी जिला 13 अप्रैल तक आज रात 12 बजे से पूरी तरह सील आप भी जानें क्या है वजह।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 07:39 PM (IST)
Lockdown in varanasi : वाराणसी जिले में भी 13 अप्रैल तक चिन्हित चारों एरिया पूरी तरह सील
Lockdown in varanasi : वाराणसी जिले में भी 13 अप्रैल तक चिन्हित चारों एरिया पूरी तरह सील

वाराणसी, जेएनएन। उत्तरप्रदेश शासन की ओर से प्रदेश के 15 जिलों को सील करने की जानकारी साझा की गई है। अभी तक लॉक डाउन की स्थिति थी मगर अब अगले 13 अप्रैल तक सब कुछ सील होने से लोगों को तमाम दुश्वारियां झेलनी तय हैं। जिले में यह स्थिति हालांकि पहले से ही लागू है और बजरडीहा, लोहता, मदनपुरा और गंगापुर सील हैं।

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के अनुसार जिन 15 जिलों को सील करने का आदेश जारी किया गया है वहां 6 या अधिक कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं। इसलिए कम्युनिटी के स्तर पर प्रसार को सख्ती से रोकने के लिए सील करने की तैयारियां की गई हैं। वाराणसी जिला भी इसी दायरे में शामिल है जहां पर छह या अधिक कोरोना वायरस से पीड़ित लोग मिले हैं। हालांकि वाराणसी जिले में पहले दोनों मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि एक मरीज के मरने के बाद उसके कोरोना से पीड़ित होने की जानकारी आने के बाद परिजनों की जांच हुई तो पत्नी और बहू कोरोना पॉजिटिव मिलीं। शासन की तरफ से यह स्पष्ट किया गया है कि 14 अप्रैल को समीक्षा की जाएगी कि चयनित हॉट स्पॉट पर लॉक डाउन या सील की कार्रवाई जारी रखी जाए या इसमें अब कुछ छूट दी जाए। 

दरसल सील किये गए इन 15 जिलों में कोरोना वायरस के मामले लगातार आ रहे थे। इसलिए सुरक्षा कारणों से चेन तोड़ने के लिए पूरी तरह सील करने की कार्रवाई की गई है। इसकी वजह से अब पूरी तरह से बंदी की स्थिति लोगों को चुनौती देगी। जिला प्रशासन की ओर से अब इस बाबत रूपरेखा जारी की जाएगी कि आखिर क्या छूट या राहत लोगों को इस दौरान मिल सकेगी। 

इस दौरान होम डिलीवरी और मेडिकल टीम की तैनाती पूर्व की भांति ही रहेगी। इस बाबत शीर्ष स्तर से दी गई जानकारी के अनुसार चयनित 15 जिलों में कुछ कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट चयन किये गए हैं। जिनको पूरी तरह से शारीरिक दूरी को मेंटेन करने के लिए अतिरिक्त प्रयास जिला प्रशासन की तरफ से किया जाना है। इसको लेकर देर रात तक अंतिम रूपरेखा तय कर ली जाएगी।

वाराणसी में हॉटस्पॉट बने मदनपुरा, लोहता, बजरडीहा और गंगापुर क्षेत्र पहले से ही सील हैं लिहाजा जिले में कोई अतिरिक्त नए क्षेत्र इसमें शामिल होने की फिलहाल उम्मीद नही हैं। 

chat bot
आपका साथी