वाराणसी जिलाधिकारी ने कोविड वैक्‍सीनेशन कैंप का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया आवश्यक निर्देश

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मंगलवार को दो कोविड-19 वैक्सिनेशन कैंप का निरीक्षण किया। कहा वैक्सीनेशन से ही कोविड से मुक्ति मिलेगी। सभी लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं। डीएम सबसे पहले मदनपुरा स्थिति मदरसा रहमानिया के कैंप में पहुंचे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:59 PM (IST)
वाराणसी जिलाधिकारी ने कोविड वैक्‍सीनेशन कैंप का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया आवश्यक निर्देश
जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मंगलवार को दो कोविड-19 वैक्सिनेशन कैंप का निरीक्षण किया।

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मंगलवार को दो कोविड-19 वैक्सिनेशन कैंप का निरीक्षण किया। कहा, वैक्सीनेशन से ही कोविड से मुक्ति मिलेगी। सभी वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं।

डीएम सबसे पहले मदनपुरा स्थिति मदरसा रहमानिया के कैंप में पहुंचे। बुनकर बिरादरी के लोगों ने यहां सेंटर बनाने की मांग की थी। कहा कि समाज के विभिन्न आयु वर्ग के 18 से 45 तथा 45 आयु से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान चलाया जा रहा है जल्द ही बच्चों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध होगी। उन्होंने मौके पर मौजूद बुनकरों को वैक्सीनेशन का महत्व विस्तार से समझाया और भविष्य में इसके फायदे भी बताये, साथ ही भ्रम फैलाने वालों से बचने तथा महामारी के भयानक दुष्परिणाम से आगाह भी किया।

इसके बाद डीएम ने कोविड वैक्सीनेशन के लिए सरोजा पैलेस में बनाये गये कैम्प का भ्रमण किया। यह कैम्प वाराणसी व्यापार मण्डल के लिए लगाया गया है जहां पर आज काशी के कलाकारों का वैक्सिनेशन किया जा रहा है, और व्यापार मण्डल की ओर से विभिन्न विधा से जुड़े कलाकारों में 2000 राशन किट भी दिए गए।

उन्होंने कहा कि काशी में संगीत के कई मशहूर घरानें हैं जहां से बहुत से कलाकार जुड़े हुए हैं जिनको देश विदेश में अपनी कला के प्रदर्शन के लिए जाना होता है, विदेशों में वैक्सीन अनिवार्य कर दी गई हैं। इसलिए वैक्सीन का लाभ आप सभी उठायें और वैक्सीन लगवायें। भविष्य में आप खुद को सुरक्षित रख सकेंगे और दूसरों से भी सुरक्षित रहेंगे। साथ ही कलाकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सब अपनी कला का रंग देश विदेश के मंचों से अपने श्रोताओं तक बिखेरें और उन्नति करें।

chat bot
आपका साथी