वाराणसी में न मिला इलाज और न मिली एम्बुलेंस, कोरोना संक्रमित मरीज ने तड़पते हुए तोड़ा दम

वाराणसी के कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल की इमरजेंसी में रविवार को कोरोना पाॅजिटिव मरीज की मृत्यु होने पर स्वजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इलाज के नाम पर मरीज को केवल पानी चढ़ाया गया। डॉक्टरों की बेपरवाही से आखिरकार मरीज ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:20 AM (IST)
वाराणसी में न मिला इलाज और न मिली एम्बुलेंस, कोरोना संक्रमित मरीज ने तड़पते हुए तोड़ा दम
डॉक्टरों की बेपरवाही से आखिरकार मरीज ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

वाराणसी, जेएनएन। कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल की इमरजेंसी में रविवार को कोरोना पाॅजिटिव मरीज की मृत्यु होने पर स्वजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वजनों ने उन्हें मरीज की मौत का जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने लिखित शिकायत लेते हुए परिवारीजनों को किसी तरह शांत कराया।

भेलूपुर निवासी 42 वर्षीय मरीज को नौ अप्रैल से ही सांस लेने में परेशानी हो रही थी। रविवार को समस्या बढ़ने पर स्वजनों ने सुबह करीब 11 बजे उन्हें मंडलीय अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। आरोप है कि इलाज के नाम पर मरीज को केवल पानी चढ़ाया गया। सांस की समस्या बताने के बाद भी ऑक्सीजन नहीं लगाया गया। इतना ही नहीं डॉक्टर ने अपना पल्ला झाड़ लिया और बार-बार परिजनों द्वारा नर्सों से कहे जाने पर नर्स और स्टाफ परिजनों को डांट कर भगा दे रहे थे। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने बीएचयू के लिए रेफर कर दिया, लेकिन शाम तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस मरीज को लेने के लिए नहीं आई, जबकि अस्पताल परिसर में ही एक एंबुलेंस खड़ी थी। डॉक्टरों की बेपरवाही से आखिरकार मरीज ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

जांच कराने वाला हर पांचवां व्यक्ति संक्रमित

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही। पुराने सारे रिकार्ड एक-एक कर ध्वस्त होते जा रहे हैं। जिले में रविवार को 7800 जांच रिपोर्ट में 1520 पाजिटिव मिले। वहीं बीएचयू लेवल-थ्री हास्पिटल में इलाज के दौरान प्रह्लाद घाट निवासी 63 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 399 हो गया है।  विगत 10 अप्रैल को संक्रमण दर जहां 17.93 फीसद थी, वहीं महज 24 घंटों में 1.55 फीसद की बढ़ोत्तरी के साथ अब यह 19.48 हो गया है। यानी जांच कराने वाला हर पांचवां व्यक्ति संक्रमित। बीएचयू व मंडलीय अस्पताल से विगत 24 घंटे में 7800 सैंपलों के परिणाम प्राप्त हुए, जिनमें 1520 पाजिटिव व 6280 निगेटिव रहे। ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन का निर्देश देते हुए उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है। होम आइसोलेशन के 157 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। जिले में अब तक 29741 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 22617 स्वस्थ भी हो चुके हैं। विगत 10 मार्च को जहां सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या केवल 50 थी, वहीं वर्तमान में 6725 हैं।

chat bot
आपका साथी