वाराणसी विकास प्राधिकरण को चाहिए नौ अभियंता, कमी से वीडीए में कई कार्य हो रहे प्रभावित

विकास प्राधिकरण में अभियंताओं की कमी है। सृजित पद के सापेक्ष नौ अभियंता की दरकार है। इसमें तीन अधिशासी अभियंता चार सहायक अभियंता व तीन अवर अभियंता के लिए वीडीए उपाध्यक्ष राहुल पांडेय ने शासन को पत्र लिखा है। जल्द ही खाली पदों को भर जाने की उम्मीद जताई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:12 PM (IST)
वाराणसी विकास प्राधिकरण को चाहिए नौ अभियंता, कमी से वीडीए में कई कार्य हो रहे प्रभावित
विकास प्राधिकरण में अभियंताओं की कमी है।

वाराणसी, जेएनएन। विकास प्राधिकरण में अभियंताओं की कमी है। सृजित पद के सापेक्ष नौ अभियंता की दरकार है। इसमें तीन अधिशासी अभियंता, चार सहायक अभियंता व तीन अवर अभियंता के लिए वीडीए उपाध्यक्ष राहुल पांडेय ने शासन को पत्र लिखा है। जल्द ही खाली पदों को भर जाने की उम्मीद जताई है। अभियंताओं की कमी से वीडीए में कई कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसमें सर्वाधिक टाउन प्लान से जुड़े कार्य हैं। नियोजित विकास को लेेकर वाराणसी विकास प्राधिकरण पर बड़ी जिम्मेदारी है। इसे देखते हुए अभियंताओं की कमी को महसूस करते हुए उपाध्यक्ष ने मांग पत्र शासन को भेजा है।

वीडीए बोर्ड की बैठक एक को

विकास प्राधिकरण बोर्ड की 121वीं बैठक गुरुवार को कराने का निर्णय हआ है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश वीडीए उपाध्यक्ष राहुल पांडेय ने मातहतों को दिया है। नियोजन से प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। कमिश्नरी सभागार में शाम चार बजे से विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक होगी।

पीएम आवास योजना में 59 अपात्र

प्रधानमंत्री आवास योजना अफोर्डेबल हाउसिंग इन पार्टनशिप के तहत 59 अपात्रों की सूची डूडा (जिला नगरीय विकास अभिकरण) कार्यालय व विकास प्राधिकरण कार्यालय के हेल्प डेस्क पर चस्पा की गई है। डूडा की परियोजना अधिकारी जया सिंह ने बताया कि यह सूची आठ अक्टूबर तक चस्पा रहेगी। अगर किसी पात्र लाभार्थी का नाम इस सूची में आ गया है तो वह कार्यालय में आकर आपत्ति दर्ज करा सकता है।

गंगा किनारे 200 मीटर में चार निर्माण ध्वस्त

 विकास प्राधिकरण ने गंगा किनारे 200 मीटर के दायरे में सख्ती की है। सोमवार को अभियान चलाकर चार अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया। भेलूूपुर वार्ड में चले इस अभियान के दौरान अस्सी में बजोरिया मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक व शशिराज उपाध्याय के भवन को तोड़ा गया। शिवाला में अनिल उपाध्याय व चौकी घाट में क्षितिज गुप्ता के निर्माण को तोड़ा गया। अभियान के दौरान जोनल अधिकारी वीपी मिश्रा, जेई हीरालाल गुप्ता, चन्द्रभान दीक्षित, सुरेन्द्र सिंह यादव रहे। वहीं चेतगंज वार्ड के सोनिया मोहल्ला के लल्लापुरा में विजय जायसवाल के मकान को जेई सुरेंद्र यादव ने सील कर दिया।

chat bot
आपका साथी