205 अचल संपत्तियों को बेचेगा वाराणसी विकास प्राधिकरण, वेबसाइट पर भी सूचना अपलोड और आवेदन आनलाइन

विकास प्राधिकरण ने 205 अचल संपत्तियों को बेचने का निर्णय लिया है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आनलाइन नीलामी की जाएगी। विकास प्राधिकरण जहां-तहां पड़ी करीब 205 संपत्तियों को बचने के लिए मूल्यांकन किया जो नीलामी की आधार धनराशि होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:40 AM (IST)
205 अचल संपत्तियों को बेचेगा वाराणसी विकास प्राधिकरण, वेबसाइट पर भी सूचना अपलोड और आवेदन आनलाइन
विकास प्राधिकरण ने 205 अचल संपत्तियों को बेचने का निर्णय लिया है।

वाराणसी, जेएनएन। विकास प्राधिकरण ने 205 अचल संपत्तियों को बेचने का निर्णय लिया है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आनलाइन नीलामी की जाएगी। विकास प्राधिकरण जहां-तहां पड़ी करीब 205 संपत्तियों को बचने के लिए मूल्यांकन किया जो नीलामी की आधार धनराशि होगी।

इन संपत्तियों में भूखंडों के अलावा फ्लैट व दुकानें भी हैं। विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि 238 संंपत्तियां चिन्हित थीं जिसमें कुछ को वीडीए ने बेच दिया है। शेष 205 संपत्तियों के लिए हर महीने की पांच व 20 तारीख को आनलाइन आवेदन किया जाएगा। घर बैठे लोग वीडीए की संपत्ति को लेकर बोली लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। इसके लिए वीडीए की वेबसाईट पर भी सूचना अपलोड है। कार्यालय में आकर भी लोग हेल्प डेस्क व संपत्ति विभाग में संपर्क करके जानकारी ली जा सकती है।

रविदास पार्क की नौ दुकानें किराया पर देगा वीडीए

आय को बेहतर करने के लिए विकास प्राधिकरण ने व्यवसायिक ढांचागत निर्माण को लेकर संजिदा है। बिक्री के साथ ही किराये पर देने का कार्य कर रहा है। वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि नगवां के रविदास पार्क की नौ दुकानों को किराये पर दिया जाएगा। इसके लिए भी लोग वीडीए में संपर्क कर सकते हैं। इसे भी बोली के आधार पर आवंटित किया जाएगा। उधर, वहां एक मदर डेयरी भी लगाने की तैयारी है। इसके लिए भी बात हो रही है।

वीडीए ने लालपुर थाने में दी तहरीर, लमही निवासी एक को किया नामजद : कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद्र के पैतृक गांव लमही में पानी टंकी तोड़ने का मामला कानूनी दायरे में आ गया है। वाराणसी विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को लालपुर थाना में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। मनीष श्रीवास्तव व अन्य को आरोपित किया गया है। सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान करने का आरोप लगा है। विकास प्राधिकरण निर्माण खंड के जेई पारसनाथ की ओर से तहरीर दी गई। इसमें आरोप लगाया गया है कि मनीष श्रीवास्तव ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मुंशी प्रेमचंद्र के घर के पास लगी पानी टंकी को तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी