लॉकडाउन के डर से गाड़ियों की संख्या बढ़ी, वाराणसी के डाफी टोलप्लाजा पर लगा भीषण जाम

प्रदेश में शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन होने के कारण ज्यादातर वाहन चालकों और मालिकों को डर है कि गाड़ियों पर भी रोक लग सकती है। इसी कारण से गुरुवार की शाम से ही डाफी टोलप्लाज़ा पर वाहनों की संख्या अचानक काफी बढ़ गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:39 PM (IST)
लॉकडाउन के डर से गाड़ियों की संख्या बढ़ी, वाराणसी के डाफी टोलप्लाजा पर लगा भीषण जाम
रुवार की शाम से ही डाफी टोलप्लाज़ा पर वाहनों की संख्या अचानक काफी बढ़ गई।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन होने के कारण ज्यादातर वाहन चालकों और मालिकों को डर है कि गाड़ियों पर भी रोक लग सकती है। इसी कारण से गुरुवार की शाम से ही डाफी टोलप्लाज़ा पर वाहनों की संख्या अचानक काफी बढ़ गई।

वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण टोलप्लाज़ा पर धीरे धीरे जाम लगना शुरू हो गया। देर रात डाफी से लेकर अमरा अखरी के आगे तक एक लेन पुरी तरह से जाम हो गई। जाम से बचने के लिए वाहन चालक गलत दिशा में चलने लगे जिससे और जाम बढ़ गया।शुक्रवार की सुबह टोलप्लाजा कर्मियों ने काफी प्रयास के बाद किसी तरह जाम को काबू किया और लाइन लगाकर वाहनों को छोड़ने के साथ ही गलत दिशा में जा रही गाड़ियों को वापस करने लगे।

टोलप्लाज़ा अधिकारी ने बताया कि स्थानीय चार पहिया वाहनों की संख्या काफी कम हुई है लेकिन दिल्ली ,मुंबई और कोलकाता से आने वाली छोटी गाड़ियों के अलावा बसों की संख्या बढ़ी है।

वहीं लंबी दूरी की यात्रा करने वालों की काफी संख्‍या देखने को मिल रही है। वहीं शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित होने की वजह से भी लोग अपने घरों की ओर जल्‍दी पहुंचने के फेर में जाम में फंस जा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार कोरोना संंक्रमण के दौरान लॉकडाउन की आशंका में लोग अब सुरक्षित अपने घरों की ओर लौटने लगे हैं। दिल्‍ली, मुंबई और मध्‍य प्रदेश के लोगों की भी आवाजाही इस दौरान बढ़ी है। जबकि घंटों जाम की स्थिति होने से लोग अब गर्मी में परेशान भी खूब हो रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी