वाराणसी में कोर्ट ने कहा- 'रिलीज करो ट्रक', मौके से ट्रक गायब होने से पुलिस कर्मियों में अफरा-तफरी

तत्कालीन परिवहन अधिकारी जांच रिपोर्ट शासन को भेजी थी। शासन ने तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था लेकिन बाद में मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:02 PM (IST)
वाराणसी में कोर्ट ने कहा- 'रिलीज करो ट्रक', मौके से ट्रक गायब होने से पुलिस कर्मियों में अफरा-तफरी
तत्कालीन परिवहन अधिकारी जांच रिपोर्ट शासन को भेजी थी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। परिवहन विभाग की ओर से अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज परिसर में बने यार्ड से एक ट्रक गायब होने का मामला उजागर होने से अफरा-तफरी मच गई है। कोर्ट ने पुलिस अभिरक्षा में बंद ट्रक को रीलीज करने का निर्देश दिया है जबकि मौके पर ट्रक गायब है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले भी इस यार्ड से कोर्ट के फर्जी आदेश पर सात ट्रकें रीलीज हो चुकी है। उस मामले में भी तत्कालीन परिवहन अधिकारी जांच रिपोर्ट शासन को भेजी थी। शासन ने तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था लेकिन बाद में मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन प्रथम) राधेश्याम ने 11 अक्टूबर, 2002 को ट्रक नंबर यूएमबी-9877 अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज परिसर में बंद करते हुए कैंट पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया था। ट्रक पर कोयला लदा था। ट्रक मालिक जगरनाथ प्रसाद अग्रहरि ने कोर्ट से पांच जुलाई, 2014 ट्रक रीलीज करा लिया। उस आदेश के क्रम में तत्कालीन एआरटीओ बीएन राय ने ट्रक को अवमुक्त कर दिया। ट्रक मालिक एलटी कालेज पहुंचा तो ट्रक पर लगा कोयला समेत कई महत्वपूर्ण पाट्र्स गायब थे। ट्रक मालिक ने क्षतिपूर्ति के लिए फिर कोर्ट में आवेदन किया। मौके पर ट्रक नहीं होने का आरोप लगाते हुए मालिक ने फिर कोर्ट में आवेदन किया। अब कोर्ट ने पुलिस को ट्रक सौंपने का निर्देश दिया है।

बोले पुलिस अधिकारी : कोर्ट के आदेश पर पूरे मामले की जांच की जा रही है। एआरटीओ से संबंधित ट्रक का अभिलेख मांगा गया है। जांच में दोषी मिलने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -रत्नेश्वर सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त कैंट।

- कोर्ट के आदेश पर ट्रक को रिलीज कर दिया गया है। एलटी कालेज में पुलिस अभिरक्षा में ट्रक बंद थी। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। -सर्वेश चतुर्वेदी, एआरटीओ (प्रशासन)

chat bot
आपका साथी