Varanasi Coronavirus Vaccination Centers : आज जिले में 67 केंद्रों पर लगेगा कोरोना टीका, चार चैरिटेबल अस्पताल भी बनाए केंद्र

सोमवार 10 मई को 67 केंद्रों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। सुबह 10 से शाम चार बजे तक 46 केंद्रों पर टीकाकरण हाेगा। 18 से 44 वर्ष या 45 वर्ष से अधिक है वे लोग इस टीकाकरण महाअभियान में शामिल होकर कोरोना से जंग में सहयोग करें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:20 AM (IST)
Varanasi Coronavirus Vaccination Centers : आज जिले में 67 केंद्रों पर लगेगा कोरोना टीका, चार चैरिटेबल अस्पताल भी बनाए केंद्र
सोमवार, 10 मई को 67 केंद्रों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

वाराणसी, जेएनएन। Varanasi Coronavirus Vaccination Centers : जनपद में सोमवार, 10 मई को 67 केंद्रों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। सुबह 10 से शाम चार बजे तक 46 केंद्रों सहित रामकृष्ण मिशन होम आफ सर्विस-लक्सा, श्रीराम लक्ष्मी नारायण मारवाड़ी हिंदू हास्पिटल-गोदौलिया, माता आनंदमयी-शिवाला एवं राजा बलदेव दास बिड़ला हास्पिटल-मछोदरी में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को पहली व दूसरी डोज से प्रतिरक्षित किया जाएगा। वहीं 18 से 44 वर्ष तक लाभार्थियों को पहले से बने 17 केंद्रों पर ही टीका लगाया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जिनकी उम्र 18 से 44 वर्ष या 45 वर्ष से अधिक है वे लोग इस टीकाकरण महाअभियान में शामिल होकर कोरोना से जंग में सहयोग करें। 18 वर्ष के ऊपर के सभी लाभार्थी पहले से ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अपने नजदीकी केंद्र का स्लाट बुक कराकर फोटो पहचान पत्र के साथ निर्धारित टीकाकरण केंद्र पहुंचें। स्लॉट बुक करने के बाद लाभार्थियों को चार डिजिट का एक सिक्योरिटी कोड मिलेगा। उस कोड के साथ ही अपने निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। अन्य किसी वेबसाइट या पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन बिल्कुल न कराएं। 

44 से कम उम्र वालों को यहां लगेगा टीका

- सीएचसी नरपतपुर

- पीएचसी बड़ागांव

- पीएचसी पिंडरा

- सीएचसी हाथी बाजार

- पीएचसी सेवापुरी

- सीएचसी चोलापुर

- पीएचसी हरहुआ

- सीएचसी अराजीलाइन

- एडिशनल पीएचसी मिर्जामुराद

- सीएचसी मिशिरपुर

- सेंट्रल हास्पिटल बरेका

- अर्बन सीएचसी चौकाघाट

- राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज, चौकाघाट

- अर्बन सीएचसी शिवपुर

- जिला महिला चिकित्सालय, कबीरचौरा

- बीएचयू हास्पिटल

- एलबीएस हास्पिटल, रामनगर

chat bot
आपका साथी