वाराणसी कमिश्नर ने पं. छन्नूलाल मिश्रा को दिलाया भरोसा, कहा होगी निष्पक्ष जांच

ख्यात शास्त्रीय संगीत गायक पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा ने अपनी बेटी संगीता मिश्रा के मौत के प्रकरण में शनिवार को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से फोन पर बात किया। उन्होंने मंडलायुक्त से कहा कि जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच बैठाई गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:45 PM (IST)
वाराणसी कमिश्नर ने पं. छन्नूलाल मिश्रा को दिलाया भरोसा, कहा होगी निष्पक्ष जांच
मंडलायुक्त से कहा कि जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच बैठाई गई है।

वाराणसी, जेएनएन। ख्यात शास्त्रीय संगीत गायक पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा ने अपनी बेटी संगीता मिश्रा के मौत के प्रकरण में शनिवार को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से फोन पर बात किया। उन्होंने मंडलायुक्त से कहा कि जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच बैठाई गई है। बेटी का निधन हुए लगभग 10 दिन हो गया है। करीब एक सप्ताह पूर्व  जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया था। लेकिन अभी तक जांच टीम के किसी भी सदस्य ने हमारा पक्ष जानने के लिए संपर्क नहीं किया।

हमारी मांग है कि हमारी बेटी को न्याय मिले। इस पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने पंडित छन्नूलाल मिश्रा से कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण जांच में विलंब हो रहा है। आप निश्चिंत रहे, घर पर आराम करें, जैसे ही कोरोना का कहर कम होगा, वैसे ही जांच में तेजी आएगी। आपकी बेटी को न्याय मिलेगा। निष्पक्ष जांच के साथ ही दोषियों पर कार्रवाई भी होगी। उधर कमिश्नर दीपक अग्रवाल से बात होने के कुछ देर बाद तीन सदस्यीय जांच टीम के मुख्य जांच अधिकारी ने पंडित छन्नूलाल मिश्रा से फोन पर बात किया। कहा कि कोरोना संक्रमण में ड्यूटी की व्यस्तता के कारण मैं संपर्क नहीं कर सका।

आप अपना पक्ष लिखित रूप में और उसके साथ दर्ज मुकदमें की प्रतिलिपि मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा के कार्यालय में सोमवार को जमा करा दें। अब सोमवार को पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा जांच अधिकारी द्वारा मांगे गए कागजात को जमा करेंगी। गत 29 अप्रैल की मध्य रात्रि के बाद पंडित छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा का मैदागिन स्थित मेडविन अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया था। उसके स्वजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था। स्वजनों ने गत तीन मई को अस्पताल प्रबंधन से इलाज के दौरान का अनकट सीसीटीवी फुटेज मांगा था। अस्पताल प्रबंधन द्वारा सीसीटीवी फुटेज देने में आनाकानी करने पर पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा ने कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। 

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने भेजा शोक पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता मिश्रा और पत्नी मनोरम मिश्रा के निधन पर दुःख जताते हुए शोक पत्र भेजा है। यह पत्र शनिवार को पंडित जी को प्राप्त हुआ। पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है कि आपकी बेटी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुःख हुआ। इस मुश्किल घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। कुछ दिन पहले ही आपसे फोन पर बात हुई थी। उस समय मैंने आपकी धर्मपत्नी के निधन की पीड़ा को आपकी वाणी में महसूस किया था। संगीत की दुनिया में अपने सुरों का जादू चलाती आपकी आवाज में आपके व्यक्तिगत दर्द को सुनना काफी कष्टप्रद लगा। ऐसे में अचानक बेटी का निधन होना हृदय विदारक है। जीवन में संतान को खोने की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। यह परिवार के लिए अत्यंत कठिन समय है। बेटी संगीता सशरीर हमारे बीच नहीं है। लेकिन उसकी स्मृतियां और संस्कार हमेशा परिवार के साथ रहेंगे।  ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति दें, परिवार को दुःख सहने का धैर्य और संबल प्रदान करें।

chat bot
आपका साथी