Varanasi City Weather Update : वातावरण में कोहरे संग ठंड घुलने के साथ गलन का दौर जारी

मौसम का रुख अब बदलाव की ओर है। अब दिन में राहत का दौर भी शुरू हो चुका है। मौसम का रुख बदलने की वजह से आसमान में दिन में धूप भी हो रही है और दिन चढऩे पर लोगों को राहत भी पर्याप्त मिल रही है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:53 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : वातावरण में कोहरे संग ठंड घुलने के साथ गलन का दौर जारी
दिन में धूप भी हो रही है और दिन चढऩे पर लोगों को राहत भी पर्याप्त मिल रही है।

वाराणसी, जेएनएन। मौसम का रुख अब बदलाव की ओर है। सप्ताह भर के गलन के बाद अब दिन में राहत का दौर भी शुरू हो चुका है। मौसम का रुख बदलने की वजह से आसमान में दिन में धूप भी हो रही है और दिन चढऩे पर लोगों को राहत भी पर्याप्त मिल रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में भी मौसम का रुख ऐसा ही रहेगा। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के असर से ठंड भी जारी रहेगी और रात में गलन का स्तर भी बेहतर होगा।

सोमवार की सुबह आसमान में धुंध की वजह से दिन चढ़ने तक सूरज की रोशनी जमीन पर नहीं बिखर सकी थी। जबकि वातावरण में घुली ठंड के बीच सुबह हवाओं ने लोगों को खूब सिहराया। अधिकतम तापमान में आई कमी की वजह से गलन का स्‍तर भी बढ़ा है जबकि आसमान में धूप की तल्‍खी न होने की वजह से दिन में भी लोग गर्म कपड़ों की चादर में लिपटे नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने 22 जनवरी तक ठंडी हवाओं के असर का अंदेशा जाहिर किया है। इसके बाद कोहरे और ठंड का असर अगले माह के पहले सप्‍ताह तक रहेगा और इसके बाद गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो जाएगा।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से चार डिग्री कम रहा, न्‍यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 91 और न्‍यूनतम 72 फीसद दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार मौसम का रुख ऐसा ही सप्‍ताह भर और रहेगा इसके बाद अधिकतम पारे में आसमान साफ होते ही बढ़त शुरू होगी और गलन से राहत मिल जाएगी। 

chat bot
आपका साथी