Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में कोहरे संग गलन का मेल, सूरज की रोशनी भी फेल

Varanasi City Weather पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदला हुआ है और धीरे धीरे गलन का असर भी उतार चढाव भरा साबित हो ररहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार मौसम का यह रुख दो चार दिन और रहेगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:51 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:02 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में कोहरे संग गलन का मेल, सूरज की रोशनी भी फेल
धीरे धीरे गलन का असर भी उतार चढाव भरा साबित हो ररहा है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदला हुआ है और धीरे धीरे गलन का असर भी उतार चढाव भरा साबित हो ररहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार मौसम का यह रुख दो चार दिन और रहेगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार पूर्वांचल के साथ ही मैदानी इलाके कोहरे और गलन से जूझ रहे हैं। सुबह और शाम को ठंडी हवाएं लोगों को सिहरा रही हैं तो रातें भी दूसरी ओर सर्द हो चली हैं। इसकी वजह से सूरज की रोशनी भी बेअसर साबित हो रही है। 

सोमवार की तड़के अंधेरे से ही आसमान से मानो कोहरा पानी की बूंद बनकर टपकता नजर आया। सुबह कोहरा इतना घना था कि वाहन फॉग लाइट में भी रेंगते नजर आए। अंचलों में कोहरा इतना घना था कि दिन चढ़ने तक दृश्‍यता मानो शून्‍य ही रही। हालांकि नौ बजे कुछ राहत मिली और कोहरे का असर कम हुआ। सोमवार इस सीजन का वाराणसी और आसपास सबसे घना कोहरा दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार फरवरी के दूसरे सप्‍ताह से मौसम का रुख बदलेगा और हवाएं बसंती हो जाएंगी और धूप गुनगुना अहसास कराएगी।   

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो समान्‍य से एक डिग्री कम रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 92 और न्‍यूनतम 72 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में कोहरा घना है। जबकि पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी का असर जारी रहने से आगे भी इसका असर पूर्वांचल तक आने की उम्‍मीद है। 

chat bot
आपका साथी