Varanasi City Weather Update : वाराणसी में कोहरा अपार, जल्‍द ही बादलों के बन रहे आसार

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर हाे चुका है। रात से ही कोहरे का असर हो रहा है और सुबह शाम में साथ ही रातें सर्द हो चली हैं। गलन की स्थिति ऐसी है मानो नए साल का पहला सप्‍ताह चल रहा हो।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:45 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : वाराणसी में कोहरा अपार, जल्‍द ही बादलों के बन रहे आसार
पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर हाे चुका है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर हाे चुका है। रात से ही कोहरे का असर हो रहा है और सुबह शाम में साथ ही रातें सर्द हो चली हैं। गलन की स्थिति ऐसी है मानो नए साल का पहला सप्‍ताह चल रहा हो। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि पश्चिमी विक्षोभ का असर होने से यह‍ स्थितियां हुई हैं।  

शनिवार तड़के से ही कोहरे का घना स्‍वरुप समूचे पूर्वांचल में छाया रहा। मौसम का रुख बदलने के साथ ही पूर्वांचल में गलन भी बढ़ चली है। सुबह और शाम को पारा निढ़ाल हो जा रहा है तो रातें गलन भरी साबित हो रही हैं। मौसम का रुख अब अगले दो तीन दिनों तक ऐसे ही रहने की उम्‍मीद है और इसके बाद बादलों की भी सक्रियता हो सकती है। वातावरण में घुली ठंड का असर होने से लोग गर्म कपड़ों में ही लिपटे अधिक नजर आ रहे हैं। आसमान में हालांकि दिन चढ़ने पर कोहरे का असर भी खत्‍म हो रहा है और धूप भी खिल रही है मगर धूप का असर न के बराबर है।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से पांच डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 92 फीसद और न्ययूनतम 78 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में कोहरे का असर है और पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ का असर नजर आ रहा है। इसके पूर्वांचल तक एक दो दिन में पहुंचने के आसार हैं। 

chat bot
आपका साथी