Varanasi City Weather Update: बादलों की कैद में आसमान होने से धूप की तल्‍खी की जगह ठंड हावी

शुक्रवार आधी रात के बाद से हवाओं का बदला रुख बादलों को ले आया और चांदनी रात के बाद सुबह हुई तो आसमान पूरी तरह बादलों की कैद में नजर आया। दिन चढऩे तक सूरज की रोशनी नजर नहीं आई तो ठंडी हवाओं का दौर देर तक जारी रहा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:35 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:35 AM (IST)
Varanasi City Weather Update: बादलों की कैद में आसमान होने से धूप की तल्‍खी की जगह ठंड हावी
बादलों की कैद में आसमान होने से धूप की तल्‍खी की जगह ठंड हावी।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख अब पूरी तरह से बदल चुका है। गुलाबी ठंड से इस समय मौसम पूरी तरह ठंड की ओर होने को है। शुक्रवार आधी रात के बाद से हवाओं का बदला रुख बादलों को ले आया और चांदनी रात के बाद सुबह हुई तो आसमान पूरी तरह बादलों की कैद में नजर आया। दिन चढऩे तक सूरज की रोशनी नजर नहीं आई तो ठंडी हवाओं का दौर देर तक जारी रहा। सुबह बादलों की सक्रियता के बीच कुहासा का दौर रहा, दिन चढऩे के साथ जो कम होता चला गया।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 33 3 18 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि आद्र्रता इस दौरान अधिकतम 74 फीसद और अधिकतम 45 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की हल्की सक्रियता बनी हुई है। बादलों की सक्रियता के बीच मौसम विभाग ने इस पूरे सप्ताह आसमान साफ रहने का अंदेशा जाहिर किया है। जबकि आसमान में छाए बादलों की बारिश की उम्मीद काफी कम है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अब आने वाले दिनों में पछुआ हवा के झोंके से ठंडी का प्रकोप बढ़ेगा और दिन प्रतिदिन तापमान में कमी आती जाएगी।

chat bot
आपका साथी