Varanasi City Weather Update : चमक-गरज के साथ बरसे बादल, गंगा का जलस्तर 66 मीटर पर

पूर्वांचल में मौसम का रुख एक बार बदला गया है। बंगाल की खाड़ी से चली हवा ने गुरुवार को फिर से मौसम को सुहाना बना दिया है। सुबह 10.30 बजे के बाद बिजली चमकने और बादलों की गर्जना के साथ बारिश हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:44 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:44 PM (IST)
Varanasi City Weather Update : चमक-गरज के साथ बरसे बादल, गंगा का जलस्तर 66 मीटर पर
वाराणसी के नरिया मार्ग पर झमाझम बारिश में रैनकोट पहनकर जाता युवक ।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। पूर्वांचल में मौसम का रुख एक बार बदला गया है। बंगाल की खाड़ी से चली हवा ने गुरुवार को फिर से मौसम को सुहाना बना दिया है। सुबह 10.30 बजे के बाद बिजली चमकने और बादलों की गर्जना के साथ बारिश हुई। तेज हवा के साथ 17 मिमी बारिश हुई। हवा की गति भी अधिकतम 28 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई। बारिश के बाद तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री गिरकर अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम में आर्द्रता 90 फीसद तक है। बारिश होने की संभावना आगे भी बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन हल्की बारिश हो सकती है। वहीं बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार जनपद में बारिश की संभावना काफी कम है। अब मौसम सामान्य हो जाएगा।

गंगा का जलस्तर 66 मीटर पर

गंगा का जलस्तर फिर से बढ़ गया है। पश्चिमी यूपी में हुई बारिश से वाराणसी में जलस्तर करीब एक मीटर तक ऊपर आ गया है। अब गंगा का जलस्तर 66 मीटर पर पहुंच गया है। वहीं बुधवार को यह 65 मीटर पर था।

chat bot
आपका साथी