Varanasi City Weather Update : आसमान से बादलों की विदायी, सुबह ठंड और दोपहर में उमस का दौर

मौसम का रुख इन दिनों बदला हुआ है आसमान में बहुत ही मामूली बादल हैं और वातावरण में कुछ ठंड का असर भी घुल रहा है। माना जा रहा है कि अब गुलाबी ठंडक की दस्‍तक का दौर शुरू होने की वजह से मौसम का यह रुख बना हुआ है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:11 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:11 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : आसमान से बादलों की विदायी, सुबह ठंड और दोपहर में उमस का दौर
मामूली बादल हैं और वातावरण में कुछ ठंड का असर भी घुल रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदला हुआ है, आसमान में बहुत ही मामूली बादल हैं और वातावरण में कुछ ठंड का असर भी घुल रहा है। माना जा रहा है कि अब गुलाबी ठंडक की दस्‍तक का दौर शुरू होने की वजह से मौसम का यह रुख बना हुआ है। इसकी वजह से आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और वातावरण में कुहासा का भी दौर इस सप्‍ताह के बाद नजर आने लगेगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब मानसून बीतने की ओर है। औसत से कुछ कम बारिश कराने के बाद बादल भी अब माह के अंत तक पूरी तरह से विदायी ले लेंगे। 

रविवार की सुबह आसमान साफ रहा और दिन चढ़ा तो सूरज की तल्‍ख रोशनी सुबह नौ बजे के बाद कुछ दुश्‍वारी भी देती नजर आई। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और धूप का असर होने के बाद अब सुबह कुहासा का भी दौर शुरू होगा। अंचलों में अब सुबह का मौसम काफी खुशनुमा हो चला है। माना जा रहा है कि इस सप्‍ताह के बाद अगला पखवारे जैसे ही दस्‍तक देगा वैसे ही गुलाबी ठंड का बखूबी अहसास भी होने लगेगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि इस पूरे सप्‍ताह मौसम का यही रुख बना रहेगा। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। आर्द्रता अधिकतम 81 फीसद और न्‍यूनतम 67 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में आसमान पूरी तरह साफ है और बादलों की बहुत ही मामूली आवाजाही का रुख बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे सप्‍ताह मौसम का यही हाल रहेगा और वातावरण में बादलों की मामूली आवाजाही का रुख बना रहेगा।

chat bot
आपका साथी